Tuesday, June 18, 2024
Homeदेशराहुल गांधी को सरकारी बंगला भी करना पड़ेगा खाली , लोकसभा की...

राहुल गांधी को सरकारी बंगला भी करना पड़ेगा खाली , लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने दिया नोटिस

-

लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अब लोकसभा आवास समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकार द्वारा आवंटित बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

नई दिल्ली । लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अब लोकसभा आवास समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकार द्वारा आवंटित बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। एक समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

22 अप्रैल तक अपना सरकारी आवास करना होगा खाली

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अब पूर्व सांसद हो गए हैं। अभी तक राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, लेकिन लोकसभा सचिवालय ने शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी कर उनकी सदस्यता रद्द कर दी। फिलहाल राहुल गांधी 12 तुगलक लेन वाले सरकारी बंगले में रह रहे हैं। नोटिस के अनुसार, राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक अपना सरकारी आवास खाली करना होगा।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि गुजरात की सूरत कोर्ट ने ‘मोदी’ सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी के संबंध में 2019 में दायर मानहानि मामले में राहुल गांधी को दो साल कैद की सजा सुनाई थी। इसी मामले के चलते राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिन गई।

ओडिशा विधानसभा में कांग्रेस सदस्यों ने लगाए नारे

राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को सदन से लेकर सड़क तक प्रतिवाद किया है। वहीं ओडिशा विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों ने काले कपड़े पहनकर राज्य विधानसभा में हंगामा किया, जिसके कारण अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही शाम चार बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। बता दें कि कांग्रेस सदस्य ने मोदी विरोधी नारे लगाते हुए विधानसभा के बीचोंबीच आ गए। विधानसभा अध्यक्ष बिक्रम केशरी आरूख ने कांग्रेस विधायकों से अपनी सीटों पर वापस जाने की अपील की क्योंकि वित्त, गृह, खान जैसे महत्वपूर्ण विभागों पर चर्चा होनी थी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!