Friday, June 21, 2024
HomeरायबरेलीRaebareli News : रायबरेली में तालाब में नहाने गए पांच मासूमों की...

Raebareli News : रायबरेली में तालाब में नहाने गए पांच मासूमों की दर्दनाक मौत

-

UP News : रायबरेली के डलमऊ थाना क्षेत्र के मंगता डेरा गांव के रहने वाले बच्चे गांव के बाहर बने तालाब में नहाने गए थे.नहाते-नहाते उन बच्चों का पैर फिसल गया और वह गड्ढे में चले गए.

Raebareli News: रायबरेली में तालाब में नहाने गए पांच मासूमों की दर्दनाक मौत हो गई. एक दूसरे बच्चे ने चिल्लाकर ग्रामीणों को बच्चों के डूबने की सूचना दी. वहीं मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने जब तक उन पांचों मासूमों को बाहर निकाला तब तक वह दम तोड़ चुके थे. घटना की सूचना जैसे ही पुलिस प्रशासन को मिली मौके पर एसडीएम डलमऊ व प्रभारी निरीक्षक गदागंज पहुंच गए. विधिक कार्रवाई करते हुए अनुमन्य मुआवजे की भी उपजिलाधिकारी ने संस्तुति की. गदागंज थाना क्षेत्र के मंगता डेरा गांव की  घटना बताई जा रही है.

डलमऊ थाना क्षेत्र के मंगता डेरा गांव के रहने वाले बच्चे गांव के बाहर बने तालाब में नहाने गए थे. नहाते नहाते उन बच्चों का पैर फिसल गया और वह गड्ढे में चले गए. डूबता देख कर तालाब के बाहर खड़ा एक बच्चा चिल्लाने लगा. चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण बच्चों को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक वह पांचों मासूम बच्चे तालाब के गहरे पानी में डूब चुके थे. किसी तरह उन पांचों बच्चों को बाहर निकाला गया. तब तक बच्चों ने दम तोड़ दिया था. मृत मासूमों में दो परिवारों के दो दो बच्चे एक परिवार का एक बच्चा शामिल है. बच्चों के डूबने की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली पूरे गांव में कोहराम मच गया.

Raebareli News: रायबरेली में तालाब में नहाने गए पांच मासूमों की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

पांच मासूमों के तालाब में डूबने की सूचना पर पुलिस प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए. आनन-फानन में उपजिलाधिकारी डलमऊ आसाराम वर्मा व प्रभारी निरीक्षक गदागंज शरद कुमार मौके पर पहुंचे. उन पांच मासूमों के शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई करने में जुट गए. वही उप जिलाधिकारी ने दैवीय आपदा कोष से मिलने वाले मृतकों को चार चार लाख रुपये देने की बात भी कही. बताते चलें जिस तालाब में पांचो मासूम डूबे हैं वह मनरेगा के तहत खुदवाया गया था.

3 बच्चों को सुकशल बचाया गया

यहां गांव के किनारे तालाब के किनारे बच्चे खेल रहे थे. इसमें से कुछ बच्चे डूबने लगे. जिसमें कुछ  बच्चों को बाहर सकुशल निकाला गया. पांच बच्चों की मौत हो गई. बहुत ही हृदय विदारक घटना है. जो भी प्रक्रिया है उसे जल्द से जल्द पूरी कराई जा रही है और सरकारी मुआवजे के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. मांगता खेड़ा तेरा डेरा गांव में पांच बच्चों की साला में डूबने की सूचना मिली पांचों बच्चों के शव को बाहर निकाला गया 3 बच्चे और डूब थे उन्हें सकुशल बचा लिया गया है. विधिक कार्यवाही करते हुए प्रति मृतक चार लाख रुपए मुआवजे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें । UP News : सोनभद्र में दबंग लाइनमैन ने युवक को पहले पीटा , फिर जूते पर थूककर चटवाया , वायरल हुआ वीडियो

हर रोज खेलते थे बच्चे

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि यहां तालाब में ये पानी जमा है. वो खेलने गए थे वहां पर एक बच्चा डूबने लगा, उसको बचाने का प्रयास किया गया. क्योंकि मिट्टी बहुत भुरभुरी थी, तो कई बच्चे उसकी चपेट में आ गए, बताया जा रहा है कि वो रोज खेलते थे लेकिन पता नहीं ये घटना कैसे हो गई. बच्चों के शवों को निकाल लिया गया है, प्रयास ये कर रहे हैं कि जो भी इनको सरकारी सहायता इस दुख की घड़ी में मिल सकती है इनको  देना का प्रयास किया जाएगा.

Raebareli news , sonbhdra news , sonbhdra khabar , up news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!