Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीतिपंडित दीन दयाल उपाध्याय का मनाया गया जन्म वर्ष ,एवं सुनी गई...

पंडित दीन दयाल उपाध्याय का मनाया गया जन्म वर्ष ,एवं सुनी गई प्रधानमंत्री के मन की बात

-

अंतोदय की परिकल्पना करने , विश्व की सबसे बड़ी विशाल राष्ट्रीय पार्टी, भारतीय जनता पार्टी की आधारशिला रखने वाले ,जन संघ के संस्थापक, ऐसे महान राजनैतिक महापुरुष दीनदयाल उपाध्याय का आज जन्म वर्ष सोनभद्र नगर के मेन चौक पर स्थित इंडियन ट्रेनिंग सेंटर आनंद कटरा पर मनाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री एवं नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता थे।

उक्त अवसर पर कृष्ण मुरारी ने कहा कि दीन दयाल उपाध्याय जी द्वारा समाज के लिए दिया गया नारा “अंतोदय के विकास से ही देश का विकास होगा ” ही भाजपा के शासन का मूल पथ है। उन्होंने आगे कहा, वर्तमान में धारा 370 खत्म करना , एक देश एक कानून का प्रयास करना, कश्मीर में पुनः शांति स्थापित करना, समाज में सबसे पीछे खड़े व्यक्ति का विकास करना दीनदयाल उपाध्याय जी के प्रेरणा से ही संभव हो पा रहा है। उन्होंने भारत की सनातन विचारधारा को युगानुकूल रूप में प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्म मानववाद नामक विचारधारा दी। मुख्य अतिथि ने आगे कहा कि दीनदयाल उपाध्याय जी एक समावेशित विचारधारा के समर्थक थे जो एक मजबूत और सशक्त भारत चाहते थे।

इस कार्यक्रम में किसान मोर्चा के कार्यालय प्रमुख ध्रुव कांत द्विवेदी भी उपस्थित थे। ध्रुवकांत निराला नगर के बूथ प्रभारी भी है , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को सुनते हुए उन्होंने कहा कि रविवार के दिन प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा किए जाने वाले मन की बात को सभी व्यक्तियों को सुनना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रधानमंत्री जी के मन की बात को समाज के सभी वर्गों के साथ बैठकर सुनता है। जिससे समाज में एक नई चिंतन रूपी ऊर्जा का संचार होता है।

इस कार्यक्रम में उपस्थित इंडियन ट्रेनिंग सेंटर के संचालक आनंद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि आजादी का यह अमृत काल चल रहा है इस समय जो युवा है उनको इतिहास को रचने का एक सुनहरा अवसर मिला है, प्रत्येक युवा की यह जिम्मेदारी है कि स्व निर्माण , समाज निर्माण, राष्ट्र निर्माण के कार्य की जिम्मेदारी को स्वयम् की प्रेरणा से स्वीकार करें । प्रत्येक युवा को आगे आकर वर्तमान टेक्नोलॉजी का उपयोग करके इतिहास की गलतियों से सीखते हुए आने वाली पीढ़ियों के भविष्य का चिंतन करते हुए हमें एवं समाज के युवक-युवतियों को राष्ट्र निर्माण के लिए पूरे मनोयोग से लग जाना चाहिए।

इस कार्यक्रम में महिला मोर्चा की महामंत्री रूबी गुप्ता , नगर पालिका राबर्ट्सगंज के मनोनीत सभासद चंदन केसरी ,जायसवाल समाज से व लायंस क्लब के अध्यक्ष अजीत जायसवाल, प्रिंस गुप्ता, ट्रेनिंग सेंटर के मैनेजर महेश कुमार मिश्र, चंदन, ममता गोस्वामी , नेहा और फैशन डिजाइनिंग कोर्स के कई अभ्यर्थी उपस्थित थे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!