Wednesday, January 19, 2022
Homeदेशमुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पांच अरब 14 करोड़ की परियोजनाओं का सोनभद्र...

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पांच अरब 14 करोड़ की परियोजनाओं का सोनभद्र को दिया उपहार

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें ।

https://youtu.be/OoF8jU1k7Ew

सीएम ने पांच अरब 14 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की सरकार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाती थी लेकिन वर्तमान की सरकार में काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता को बढ़ा रही है।

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चुनावी रण में कूद चुकी भाजपा द्वारा निकाली गई जन विश्वास यात्रा के सोनभद्र पहुंचने पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  स्थानीय हाइडिल मैदान पर एक जन सभा को सम्बोधित करने आज सोमभद्र पहुंचे।मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आई भीड़ को देख भाजपाई गदगद दिखे तथा कार्यक्रम के बाद गुटों में बंटे भाजपाई जन विश्वास यात्रा के मद्देनजर योगी के जनसभा में जुटी भीड़ का श्रेय लेने के लिए आपस मे ही गुत्थमगुत्था करते भी नजर आए।

आज सोनभद्र पहुंची जनविश्वास रैली के मुख्य अतिथि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपरान्ह दो बजे नगर स्थित हाईडिल मैदान पर एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए पूर्ववर्ती सरकारों पर जम कर गरजे ।

सभा स्थल पर निर्धारित समय से लगभग 10 मिनट विलम्ब से पहुँचे मुख्यमंत्री ने लगभग 514 करोड़ की लागत से होने वाले विकास कार्यो का शिलान्यास किया । इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ,भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद सोनकर ,सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह , नीलकंठ तिवारी , राज्य मंत्री संजीव कुमार गोंड के अतिरिक्त सदर विधानसभा और दुद्धि तथा घोरावल विधानसभा के विधायक भी उपस्थित थे ।

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रधानों के ऊपर प्रत्येक ग्राम पंचायत से भीड़ लाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है तथा विभन्न योजनाओं के लाभार्थियों को यह कहा जा रहा है कि यदि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में नहीं जाओगे तो योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा।इस तरह से गांव गिरांव में सरकारी योजनाओं के लाभ ले रहे लोगों मसलन आवास योजनाओं के लाभार्थियों, शौचालय के लाभार्थियों, समूह के लाभार्थियों, उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों व अन्य किसी भी सरकारी योजनाओं के लाभ ले रहे लोगों को  मुख्यमंत्री की जनसभा तक पहुंचाने के लिए पूरा सरकारी अमला लग गया है।वहीं व्यापारियों पर भी यह दबाव बनाया जा रहा है कि अधिक से अधिक जनता को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भेजें ।  सपा के लोगों द्वारा आरोप लगाते हुए कहा गया है कि प्रशासन द्वारा ग्राम प्रधान , क्षेत्र पंचायत सदस्य , जिला पंचायत की बैठक ” बुलाकर उनसे कहा गया है कि अपने अपने क्षेत्र से भारी संख्या में जनता को लाने का काम करें । आज भी  जबर्दस्ती सभी क्रशर प्लांट बंद करा दिए गए हैं , ताकि  क्रशर प्लांटों में काम करने वाले सारे मजदूर जनसभा में भाग ले सकें । सपा ने कहा कि  जनता भाजपा को नकार चुकी है इस बात का सबूत है कि भीड़ इकट्ठी करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने अपने सम्बोधन में पूर्व की सरकार के कार्यो को रेखांकित करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों ने मुर्दे न भाग जाय इस लिये कब्रिस्तान की बाउंड्री बनवाई जबकि वर्तमान सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में जनसरोकारों से जुड़े कार्य कर रही हैं सबको मकान, राशन इलाज और भत्ते दे रही हैं ।

सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने पिछली सरकारों को निशाने पर रखते हुए कहा कि जहां पूर्ववर्ती सरकारों ने बन्दरबांट किया ,भाई भतीजा वाद किया ,राम भक्तों पर गोलियां चलवाई वहीं वर्तमान सरकार ने अपनी संवेदनशील होने का परिचय देते हुए प्रधानमंत्री आवास ,आयुष्मान योजना के अंतर्गत मुफ्त इलाज , माह में दो बार राशन ,विधवा ,विकलांगों के भत्ते दुने कर दिए ।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह से कहा कि आपके आशीर्वाद से ही यह सम्भव हो पाया है कि केन्द्र और प्रदेश में एक ही पार्टी की डबल इंजन सरकार के कारण जन जन तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है ।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की सरकार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाती थी, लेकिन वर्तमान की सरकार में काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता को बढ़ा रही है। पहले की सरकार में और अब की सरकार में फर्क साफ है। क्योंकि पिछली सरकार राम भक्तों पर गोली चलवाती थी, लेकिन अब प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है।

याद करिए पिछली सरकार में हम पर्व और त्यौहार नहीं मना सकते थे, दंगे होते थे। कांवड यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी, दुर्गा पूजा नहीं हो सकती थी। लेकिन अब तो दंगाइयों को जहां पहुंचाना था, वहां पहुचा दिया गया है।हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही रेहड़ी दुकानदार हों, मजदूर हों, रिक्शा चालक हों, सभी को हर महीने पांच सौ रुपये दिए जाएंगे।

सोनभद्र जिले में पेयजल का संकट रहता था। लेकिन आज सोनभद्र के साथ आसपास के जिलों में भी हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल मिल रहा है। 2022 तक सोनभद्र समेत आसपास के सभी जिलों के हर गांव में भी हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाएगा।

jagran josh

हमारी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन भी दोगुनी करने का फैसला किया है। साथ ही दिव्यांगजनों को भी अब पांच सौ रुपये की जगह हर महीने एक हजार रुपये पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही रेहड़ी दुकानदान हों, मजदूर हों, रिक्शा चालक हों, सभी को हर महीने पांच सौ रुपये दिए जाएंगे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News