Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे शपथ , शाम चार बजे...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे शपथ , शाम चार बजे इकाना स्टेडियम में होगा आयोजन

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे सामने आ चुके हैं. BJP ने स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ प्रदेश की सत्‍ता में वापसी की है. अब योगी आदित्‍यनाथ दोबारा मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण समारोह को भव्‍य बनाने की पूरी तैयारी चल रही है.

लखनऊ  योगी-2 सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को दोपहर चार बजे अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में होगा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री विपक्ष के बड़े नेता और गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे. करीब 65000 लोगों की मौजूदगी में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में करीब 50 मंत्री इस दौरान शपथ लेंगे जिसमें तीन उप मुख्यमंत्री भी हो सकते हैं. अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेजी से की जा रही हैं.

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने 10 मार्च को आए चुनाव परिणाम में उत्तर प्रदेश में जबरदस्त जीत हासिल की है. बहुमत के लिए जरूरी 203 सीट के मुकाबले भाजपा ने 273 सीटे जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया है. इस जीत के बाद सभी को इस बात का इंतजार था कि शपथ ग्रहण कब होगा. शपथ ग्रहण होने के साथ ही कई अन्य राज भी फाश होगा. जैसे मंत्रिमंडल में कितने सदस्य होंगे कौन-कौन मंत्रिमंडल में शामिल होगा. इसके अतिरिक्त कितने उप मुख्यमंत्री होंगे यह सब कुछ तय होना है.

मुख्यमंत्री के मंत्रिमंडल में इस बार सोनभद्र की जगह मिर्जापुर से होंगें 2 राज्यमंत्री , रत्नाकर मिश्रा ,रमा शंकर सिंह पटेल के नामों की चर्चा

etv bharat

इस बीच में होली बीतते ही उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि 25 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पद और गोपनीयता की शपथ इकाना स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले भव्य समारोह में लेंगे. इस दौरान के साथ में 50 सदस्यीय मंत्रिमंडल हो सकता है.

पांच साल के सफल कार्यकाल के बाद यूपी की सत्ता में वापसी कर अपनी पार्टी खुद के लिए 37 साल पुराना मिथक तोड़कर इतिहास रचने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार का दूसरा शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम में होगा.

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ और भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल होंगे. इकाना स्टेडियम में प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं

मन्त्रिमण्डल के स्वरूप को लेकर योगी की पार्टी नेतृत्व के साथ मंत्रणा हो चुकी है. यूपी में सरकार गठन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को क्रमशः पर्यवेक्षक व सह पर्यवेक्षक बनाया गया. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची को मुख्यमंत्री के गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने पर अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

ये विशिष्ट लोग होंगे आमंत्रित

योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा. इन लाभार्थियों में महिलाओं की भी पर्याप्त भागीदारी होगी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News