Monday, May 27, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयMexico Bus Accident: मेक्सिको में दर्दनाक सड़क हादसा 27 की मौत

Mexico Bus Accident: मेक्सिको में दर्दनाक सड़क हादसा 27 की मौत

-

Mexico: मेक्सिको में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. आमतौर पर तेज स्पीड, गाड़ी में खराबी या ड्राइवर की थकान के कारण हादसे होते रहते हैं.

Mexico Bus Accident : मेक्सिको (Mexico) के दक्षिणी राज्य ओक्साका में बुधवार (5 जुलाई) को एक यात्रियों से भरी बस पहाड़ी सड़क से फिसलकर खाई में गिर गई. इस हादसे में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 लोग गंभीर रूप से घायल हुए. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी. दुर्घटना में बस पूरी तरह से नष्ट हो गई. मौके पर रेस्क्यू की एक टीम मदद करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई.

ओक्साका के स्टेट प्रॉसिक्यूटर बर्नार्डो रोड्रिग्ज अलामिला ने टेलीफोन पर AFP को बताया, शुरुआती आंकड़ों के अनुसार 27 लोगों की मौत हो गई और 17 घायलों को  मेडिकल हेल्प देने पहुंचाने के लिए एरिया के अलग-अलग हॉस्पिटलों में भेजा दिया गया. दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है और शुरुआती संकेतों से पता चला है कि टेक्निकल डिफॉल्ट की वजह से दुर्घटना हुई है.

गाड़ी के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया
सिटीजन सिक्योरिटी एजेंसी ने जानकारी देते हुए बताया कि जब उन्होंने घायलों को हॉस्पिटल ले गए तो उस वक्त कम से कम छह लोग बेहोश थे और उनकी हालत गंभीर थी. जांच अधिकारियों ने बताया कि एक स्थानीय परिवहन कंपनी के तरफ से ऑपरेट होने वाली बस मंगलवार (4 जुलाई) को रात राजधानी मेक्सिको सिटी से रवाना हुई थी और सैंटियागो डी योसोंडुआ शहर की ओर जा रही थी.

स्टेट के एक अधिकारी जीसस रोमेरो ने संवाददाताओ से कहा कि संभवत गाड़ी के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और दुर्भाग्य से यह 25 मीटर (80 फीट) से अधिक गहरी खाई में बस गिर गई. उन्होंने कहा कि बस को ऑपरेट करने वाली कंपनी मेक्सिको सिटी से डेली बेसिस पर बस चलती है.

बस का ऊपरी आधा हिस्सा नष्ट
जीसस रोमेरो ने कहा कि घायल यात्रियों को एरिया के अलग-अलग हॉस्पिटलों में ट्रांसफर किया गया, इमरजेंसी सर्विस के लोगों ने मारे गए लोगों के बॉडी बरामद किए. यह दुर्घटना मैग्डालेना पेनास्को में हुई, जो पहाड़ी क्षेत्र में स्थित एक शहर है. यहां दूर-दराज के समुदाय, घुमावदार सड़कें और खड़ी घाटियां हैं.

Alsoread । यह भी पढ़ें । ‘हम लिव इन रिलेशनशिप के नहीं, अवैध संबंधों के हैं खिलाफ’- हाई कोर्ट

ओक्साका राज्य के गवर्नर सॉलोमन जारा ने मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि हमें मैग्डेलेना पेनास्को में हुई दुर्घटना पर गहरा अफसोस है. हमारे सरकारी कर्मी पहले से ही बचाव अभियान पर काम कर रहे हैं और घायल लोगों को सभी सहायता पहुंचा रहे हैं. सोशल मीडिया पर प्रकाशित पुलिस की तस्वीरों में बस का ऊपरी आधा हिस्सा लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गया है.

Mexico Bus Accident , mexico road accident , sonbhdra news , sonbhdra khabar

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!