Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024 : यूपी में 'मिशन 80' के लक्ष्य की...

Lok Sabha Election 2024 : यूपी में ‘मिशन 80’ के लक्ष्य की तैयारी में जुटे अखिलेश यादव

-

UP Lok Sabha Election 2019 Result : अखिलेश यादव के विधायक बनने के बाद आजमगढ़ में उपचुनाव हुआ और इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल निरहुआ ने सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को हराया था.

UP News । लखनऊ ।  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए यूपी की 80 सीटों पर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के अलावा विपक्षी दलों की भी निगाहें हैं. इस चुनाव के लिए सभी पार्टी दमखम के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. वहीं समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली है और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में जुटी हुई है. सपा यूपी में मिशन 80 के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर मजबूत कर रही है. क्योंकि सपा ने साल 2019 के चुनाव में बहुत ही कम सीटों पर जीत हासिल की थी.

साल 2019 के चुनाव में सपा को पांच सीटों पर जीत मिली थी, जिसमें मुरादाबाद से एस टी हसन, रामपुर से आजम खान, संभल से शफीकुर्रहमान, मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव और आजमगढ़ से अखिलेश यादव ने जीत दर्ज की थी. वहीं लोकसभा चुनाव 2019 के बाद सपा को दो सीटों पर उपचुनाव में हार मिली, जिसमें एक सीट आजमगढ़ की थी जिसे सपा का गढ़ कहा जाता था. यह सीट अखिलेश यादव के विधानसभा सद्स्य निर्वाचित होने के बाद खाली हुई थी और इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल निरहुआ ने सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को हराया था. इसके अलावा सपा को रामपुर सीट पर भी उपचुनाव में हार मिली थी, इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी के आसिम रजा को 42 हजार से अधिक वोटों से हराया था. सपा की यह सीट आजम खान को हेट स्पीच मामले में दोषी करार होने के बाद खाली हुई थी ।

Also read : यह भी पढ़े : Breking: 15 जून से लापता पिकप चालक की मौत की खबर से परिजनों का पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर हंगामा, पुलिस पर जांच में लापरवाही का लगाया आरोप

वहीं इस बार सपा मुखिया अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि एनडीए को पीडीए हराएगा. अखिलेश यादव ने कहा है कि पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक मिलकर इस बार भारतीय जनता पार्टी का सफाया करेंगे. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने अभी यह साफ नहीं किया है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वह किस पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे.

Samajvadi party , akhilesh yadav , lucknow news , loksabha election 2024 , sonbhdra khabar , sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!