Tuesday, February 27, 2024
HomeखेलIND vs SL : Siraj का ऐतिहासिक स्पेल , 5 बल्लेबाज नहीं...

IND vs SL : Siraj का ऐतिहासिक स्पेल , 5 बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता , 50 पर पूरी टीम हुई ढेर , भारत ने जीता एशिया कप

-

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने चमत्कारी प्रदर्शन करके दिखाया है। टाइटल को डिफेंड करने के सपने सजा रही श्रीलंका टीम के बैटिंग ऑर्डर का ऐसा हाल होगा यह खुद टीम ने भी नहीं सोचा होगा। फाइनल में श्रीलंका की पूरी टीम महज 50 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। टीम के पांच बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके हैं।

नई दिल्ली । Sports News । पांच बल्लेबाज जीरो पर आउट। पूरी टीम सिर्फ 50 रन पर ढेर। एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने चमत्कारी प्रदर्शन करके दिखाया है। टाइटल को डिफेंड करने के सपने सजा रही श्रीलंका टीम के बैटिंग ऑर्डर का ऐसा हाल होगा यह खुद टीम ने भी नहीं सोचा होगा।

वनडे क्रिकेट में श्रीलंका भारत के खिलाफ अपने सबसे न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हुई है। इसके साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट का भी यह तीसरा सबसे कम स्कोर है। मोहम्मद सिराज की आग बरपाती गेंदों का जवाब किसी भी श्रीलंकाई बल्लेबाज के पास नहीं था और टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह महज 15.2 ओवर में बिखर गया।

भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर

श्रीलंका की टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत के खिलाफ अपने सबसे न्यूनतम स्कोर पर ऑलआउट हुई है। इशसे पहले टीम इंडिया के खिलाफ साल 2014 में श्रीलंका की पूरी टीम 58 रन पर ढेर हो गई थी। श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज टिककर भातरीय तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। हाल इस कदर बेहाल रहा कि टीम की ओर से सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। वहीं, पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

वनडे क्रिकेट का तीसरा न्यूनतम स्कोर

श्रीलंका की टीम वनडे क्रिकेट इतिहास के तीसरे सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमटी है। एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट होने का रिकॉर्ड भी श्रीलंका के ही नाम है। साल 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की टीम 43 रन पर ढेर हो गई थी। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान की टीम 1993 में 43 रन पर ऑलआउट हुई थी। एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका की पूरी टीम 50 रन पर सिमट गई है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!