Thursday, June 20, 2024
Homeदेशमध्य प्रदेशFire in Vande Bharat Train : भोपाल से दिल्ली आ रही वंदे...

Fire in Vande Bharat Train : भोपाल से दिल्ली आ रही वंदे भारत ट्रेन के कोच में लगी आग , दहशत का माहौल

-

Fire in Vande Bharat Train वंदे भारत ट्रेन के एक कोच में बैटरी से आग लगने की खबर सामने आई है। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन के सी-14 कोच में बीना स्टेशन के पास आग लगी है। कोच में 36 यात्री सवार थे जिन्हें सुबह 7 बजे कुरवाई कैथोरा में ट्रेन रोककर नीचे उतारा गया। किसी के हताहत की सूचना नहीं है।

भोपाल । Fire in Vande Bharat । मध्यप्रदेश के भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन के एक कोच में आग लगने की खबर सामने आई है। आज सुबह जैसे ही रानी कामलापा रेलवे स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन निकलने लगी उसके के सी-14 कोच में बीना स्टेशन के पास आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

बैटरी में आग लगने से हादसा

इस कोच में करीब 36 यात्री सवार थे जिन्हें सुबह 7 बजे कुरवाई कैथोरा में ट्रेन रोककर नीचे उतारा गया। कोच की बैटरी में आग लगने से यह हादसा हुआ।

भारतीय रेलवे ने बताया कि कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझा दी है। आग केवल बैटरी बॉक्स तक ही सीमित थी और आग बुझाने के बाद इलेक्ट्रिकली आइसोलेशन किया जा रहा है और जल्द ही ट्रेन शुरू हो जाएगी।

अचानक धुआं निकला और आग लग गई

जानकारी अनुसार गाड़ी संख्या 20171 वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई। बीना के पहले 7 बजकर 10 मिनट के आसपास कुरवाई कैथोरा स्टेशन के समीप ट्रेन के सी 14 कोच के नीचे से अचानक धुआं निकला और आग लग गई। आग देख ट्रेन रोकी गई।

यह भी पढ़े । Sonbhdra mining news : खनन निदेशक ने की सोनभद्र में बड़ी कार्यवाही, मे.चैम्पियन ग्रुप आफ काम्पलेक्स , एवं मे.महाकाल इण्टर प्राइजेज का खनन पट्टा किया निरस्त

आग की खबर से ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई और लगभग सभी यात्री सामान सहित ट्रेन से बाहर आ गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन में 36 यात्री थे। आग कोच के नीचे लगी बैटरी में लगी थी। ट्रेन में आग देखकर आसपास से ग्रामीण दौड़े और बीना नगरपालिका से फायर ब्रिगेड बुलाई गई। जो साढ़े आठ बजे तक पहुंची। बीना स्टेशन से दुर्घटना राहत यान को मौके के लिए रवाना किया गया।

Fire in Vande Bharat Train , Indian railways , Bhopal , sonbhdra khabar ,

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!