Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशप्रयागराजप्रयागराज : संजय मार्केट मेंभीषण आग , 25 दुकानें आईं चपेट में

प्रयागराज : संजय मार्केट मेंभीषण आग , 25 दुकानें आईं चपेट में

-

प्रयागराज के एक मार्केट में शुक्रवार को आग लग गई है. इसकी चपेट में मार्केट की 25 दुकान आ गई हैं. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर 12 से अधिक दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही कानपुर के बांसमंडी में आग लगने से कई सौ करोड़ रूपए स्वाहा हो चुके हैं.

प्रयागराज । जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के चौक एरिया घंटा घर के पीछे संजय मार्केट में शुक्रवार देर रात को 25 दुकानों में भीषण आग लग गयी. संजय मार्केट के नेहरू काम्प्लेक्स में करीब 200 दुकानें स्थित है. मौके पर फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं. इससे पहले भी इस मार्केट में कई बार आग लग चुकी है.

स्थानीय लोगों के अनुसार, नेहरू कॉमप्लेक्स में सुबह एक दुकान में आग लग गई. यह देखते ही देखते विकराल हो गई. ऊंची-ऊंची उठी रही लपटों ने पास के 25 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. नेहरू काम्प्लेक्स करीब 200 दुकानें हैं. काम्प्लेक्स में आग लगने की सूचना पर व्यापारियों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. सूचना पर पहुंचा बचाव और राहत दल 12 फायर बिग्रेड की गाड़ियां की मदद से आग बुझाने की कोशिश कर रहे है.

गौरतलब है कि इसके पहले भी 5 बार इस बड़े मार्केट में भीषण आग लग चुकी है. बावजूद इसके प्रशासन ने यहां पर आग से निपटने के लिए कोई खास इंतजाम नहीं किया. इसके चलते शहर का सबसे पॉश इलाके में इस तरह की घटना कई बार घट चुकी. बताया जा रहा है कि आग धीरे-धीरे अन्य दुकानों की ओर बढ़ रही है. इस मार्केट में सबसे ज्यादा गारमेंट की दुकानें हैं और कई गोदाम भी हैं. अगर जल्द से जल्द इस पर काबू नहीं पाया गया और आग यहां तक पहुंच गई फिर आग पर काबू पाना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन जाएगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!