Tuesday, February 27, 2024
HomeखेलDiamond League 2023 : नीरज चोपड़ा ने फिर से साधा गोल्ड पर...

Diamond League 2023 : नीरज चोपड़ा ने फिर से साधा गोल्ड पर निशाना, डायमंड लीग के लुसाने चरण में फेंका 87.66 मीटर का थ्रो

-

Lausanne Diamond League : भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग के लुसाने चरण में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 87.66 मीटर का थ्रो करने के साथ गोल्ड मेडल को अपने नाम किया.

Neeraj Chopra Won the Lausanne Diamond League ।  लुसाने । डायमंड लीग 2023 में 30 जून को लुसाने चरण में भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने कमाल दिखाते हुए 87.66 मीटर का थ्रो करने के साथ गोल्ड मेडल को अपने नाम किया. चोट के बाद वापसी कर रहे नीरज के लिए लुसाने डायमंड लीग में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उनका पहला प्रयास फाउल रहा था, लेकिन फिर उन्होंने बेहतरीन तरीके से वापसी करने के साथ पहला स्थान हासिल किया.

लुसाने डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा का पहला प्रयास फाउल होने के बाद उन्होंने अपने दूसरे और तीसरे प्रयास में बेहतरीन वापसी की. नीरज का दूसरा थ्रो 83.52 मीटर का रहा जबकि तीसरा थ्रो उन्होंने 85.04 मीटर दूर फेंका. हालांकि 3 थ्रो के बाद टेबल में जर्मनी के जूलियन वीबर ने 86.20 मीटर की दूरी के थ्रो के साथ पहला स्थान हासिल कर रखा था.

चौथा प्रयास हुआ विफल, 5वें से साधा गोल्ड पर निशाना

नीरज चोपड़ा के लिए उनका चौथा थ्रो पूरी तरह से विफल रहा जिसमें वह फिर से फाउल कर बैठे. ऐसे में उनपर दबाव भी साफतौर पर दिख रहा था. हालांकि नीरज ने शानदार वापसी करते हुए अपने 5वें थ्रो को 87.66 मीटर की दूर फेंकने के साथ गोल्ड पर भी निशाना साधने में कामयाबी हासिल की. इसके बाद अपने आखिरी थ्रो को उन्होंने 84.15 मीटर दूर फेंका. वहीं जर्मनी के जूलियन वीबर अंत में 87.03 मीटर थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे. वहीं चेक गणराज्य के याकूब वादलेज्चे ब्रॉन्ज मेडल के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

Also read । यह भी पढ़े । Buldhana Accident News : समृद्धि महामार्ग पर भीषण सड़क हादसा , बस सवार 25 लोगों की हुई मौत , 8 लोग बचाए गए

यह नीरज चोपड़ा के करियर का 8वां गोल्ड मेडल था. डायमंड लीग में इस साल उनका यह दूसरा गोल्ड मेडल है. इससे पहले दोहा डायमंड लीग में भी नीरज ने गोल्ड मेडल को अपने नाम किया था.

Neeraj Chopra Won the Lausanne Diamond League , Diamond League 2023 , sonbhdra khabar , sonbhdra news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!