Monday, August 15, 2022
spot_img
HomeखेलCWG 2022 : 21 साल की पहलवान अंशु मलिक ने जीता सिल्वर...

CWG 2022 : 21 साल की पहलवान अंशु मलिक ने जीता सिल्वर मेडल

भारतीय पहलवान अंशू मलिक को महिलाओं के 57 किलो वर्ग के फ्री स्टाइल फाइनल मुकाबले में नाइजीरिया की पहलवान ओडुनायो एडिकुओरोए से 7-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस हार के बावजूद वे भारत की झोली में सिल्वर मेडल डालने में सफल रहीं.

बर्मिंघम : भारतीय महिला पहलवान अंशु मलिक ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीत लिया है. यह अंशु का पहला राष्ट्रमंडल खेल है और उन्होंने रजत पदक से शुरुआत की है. अंशु ने राष्ट्रमंडल खेलों में जबरदस्त प्रदर्शन किया और महिलाओं के 57 किलोग्राम भारवर्ग में तीन में से दो मुकाबले सिर्फ 64 सेकेंड में जीत लिए.

बता दें, फाइनल में अंशु का सामना नाइजीरिया की ओदुनायो फोलासादे अदेकुओरोए से था. इसमें उन्हें 7-4 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, अंशु ने कुश्ती में भारत के पदकों का खाता खोल दिया. फाइनल में हार के बाद अंशु मैट पर ही रो पड़ीं. ओदुनायो साल 2014 और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हैं. अब साल 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में भी ओदुनायो ने स्वर्ण पदक जीता.

  • FOR BIRTHDAY GIRL 🥳🥳

    World C’ships Silver Medalist @OLyAnshu (W-57kg) 🤼‍♀️ displayed sheer dominance on the mat to win a 🥈 on her debut at #CommonwealthGames

    Making her way to the FINAL with back to back technical superiority wins, Anshu has left wrestling fans in awe 🤩🤩 pic.twitter.com/EISsZixCyD— SAI Media (@Media_SAI) August 5, 2022

अपने पहले मैच में क्वॉर्टर फाइनल में अंशु का सामना ऑस्ट्रेलिया की आइरीन सीमेओंडिस से था. यह मैच उन्होंने 10-0 से अपने नाम किया. विपक्षी पहलवान द्वारा कोई भी अंक हासिल नहीं कर पाने पर तकनीकी दक्षता के आधार पर इस मैच में अंशु ने जीत हासिल की. यह मैच अंशु ने 64 सेकेंड में जीत लिया और सेमीफाइनल में जगह बनाई.

अंशु ने सेमीफाइनल में भी इस फॉर्म को जारी रखा. इस मैच को भी अंशु ने तकनीकी दक्षता के आधार पर 64 सेकेंड में जीता. सेमीफाइनल में भारतीय पहलवान ने श्रीलंका की नेथमी पोरूथोतागे को 10-0 से हराया. अंशु ने श्रीलंकाई पहलवान को एक बार पटकने के बाद उन्हें उठने का मौका नहीं दिया. इस जीत के साथ ही अपने पहले राष्ट्रमंडल खेलों में अंशु ने कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया.

  • 6 स्वर्णः मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, महिला लॉन बॉल टीम, टेबल टेनिस पुरुष टीम और बजरंग पूनिया
  • 8 रजतः संकेत सरगरी, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर, भारतीय बैडमिंटन टीम, तूलिका मान, मुरली श्रीशंकर और अंशु मलिक
  • 7 कांस्यः गुरुराजा पुजारी, विजय कुमार यादव, हरजिंदर कौर, लवप्रीत सिंह, सौरव घोषाल, गुरदीप सिंह और तेजस्विन शंकर
Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News