Tuesday, June 18, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयChina: चीन में बड़ा हादसा , स्कूल हॉस्टल में भीषण आग लगने...

China: चीन में बड़ा हादसा , स्कूल हॉस्टल में भीषण आग लगने से 13 लोगों की मौत ,कई घायल

-

चीन (China School Dormitory Fire) के एक स्कूल के छात्रावास में आग लगने से 13 की मौत हो गई। चीन के आधिकारिक समाचार एजेंसी ने शनिवार को यह जानकारी दी। हेनान के यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल में आग लगने की सूचना स्थानीय अग्निशमन विभाग को रात 11 बजे मिली। एजेंसी के मुताबिक 13 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है ।

बीजिंग। China School Dormitory Fire: चीन के हेनान प्रांत में एक स्कूल हॉस्टल में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 1 अन्य घायल हो गया है।

आधिकारिक समाचार एजेंसी ने शनिवार को बताया कि हेनान के यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल में आग लगने की सूचना स्थानीय अग्निशमन विभाग को शुक्रवार रात 11 बजे दी गई। बचावकर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और रात 11:38 बजे आग बुझा दी गई। 

13 लोगों की मौत, 1 घायल

समाचार एजेंसी के मुताबिक, 13 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया है।इस मामले में स्कूल प्रमुख को हिरासत में ले लिया गया है। ढीले सुरक्षा मानकों के कारण चीन में घातक आग लगना आम बात है।

नवंबर में, उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत में एक कोयला कंपनी के ऑफिस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, दर्जनों लोगों को अस्पताल भर्ती किया गया था। पिछले साल अप्रैल में, बीजिंग में एक अस्पताल में आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों को बचने के लिए खिड़कियों से बाहर कूदने के लिए मजबूर होना पड़ा था। 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!