Wednesday, February 28, 2024
HomeUncategorizedChile Forest fire: चिली में 2010 के भूकंप के बाद आई सबसे...

Chile Forest fire: चिली में 2010 के भूकंप के बाद आई सबसे भीषण आपदा , जंगल की आग में अब तक 112 लोगों की मौत

-

Chile Forest fire मध्य चिली में जंगल की आग भड़कने से अब तक 112 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। अधिकारियों के अनुसार इस आग में सैकड़ों लोग अभी भी लापता हैं। इस आपदा को लेकर राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने चेतावनी दी है कि देश को बहुत बड़ी त्रासदी का सामना करना पड़ रहा है।

सेंटियागो । मध्य चिली के जंगल में आग भड़कने से तबाही मची हुई है। अग्निशामकों ने रविवार को जंगल में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस आग में अब तक 112 लोगों की मौत हो गई है और पूरे पड़ोस को नष्ट कर दिया गया है, जबकि राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने चेतावनी दी है कि देश को “बहुत बड़ी त्रासदी” का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि इस आग में सैकड़ों लोग अभी भी लापता हैं। यह आशंका जताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। यह भी आशंका जताया जा रहा है कि पहाड़ियों और जंगल की आग से तबाह हुए घरों पर और अधिक शव पाया जा सकता है। शुक्रवार को लगी आग ने अब विना डेल मार और वालपराइसो के बाहरी इलाकों को खतरे में डाल दिया है, जो पर्यटकों के बीच लोकप्रिय शहर है।

आग की चपेट में आए कई आस-पास के इलाके 

इन दोनों शहरों के शहरी विस्तार में राजधानी सैंटियागो के पश्चिम में दस लाख से अधिक निवासी रहते हैं। विना डेल मार क्षेत्र में रॉयटर्स द्वारा फिल्माए गए ड्रोन फुटेज में आस-पास का पूरा इलाका झुलसा हुआ दिखाई दे रहा है, जहां निवासी जले हुए घरों की भूसी तलाश रहे हैं, जहां नालीदार लोहे की छतें ढह गई हैं। सड़कों पर गाड़ियां सड़कों पर कूड़ा फैला रही थीं।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!