Tuesday, May 21, 2024
Homeदेशउत्तराखंडChamoli Accident : चमोली में अलकनंदा नदी के तट पर बड़ा हादसा...

Chamoli Accident : चमोली में अलकनंदा नदी के तट पर बड़ा हादसा , ट्रांसफॉर्मर फटने से पन्द्रह लोगों की मौत

-

Uttarakhand News: उत्तराखंड स्थित चमोली (Chamoli) में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां अलकनंदा नदी (Alaknanda River) के तट पर ट्रांसफॉर्मर फटने के कारण 15 लोगों की मौत हो गई है.

Chamoli Accident । चमोली । बीते कुछ दिनों में चमोली (Chamoli) में बाढ़ और बारिश का कहर देखा जा रहा है. वहीं बुधवार को जिले में अलकनंदा नदी (Alaknanda River) के तट पर एक बाड़ हादसा हुआ है. जहां ट्रांसफॉर्मर फटने के कारण करंट लगने से कई लोगों की मौत हो गई है. चमोली एसपी (Chamoli SP) ने बताया कि हादसे में पन्द्रह लोगों की मौत हुई है.

भारी बारिश के बाद उत्तराखंड के चमोली, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग समेत कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इसी बीच चमोली में बुधवार को अलकनंदा नदी के किनारे एक ट्रांसफॉर्मर फटने के कारण करीब दस लोगों की मौत हो गई है. चमोली एसपी परमेंद्र दोवल ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी है. उन्होंने बताया, “चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफॉर्मर फटने से 15 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग इस हादसे में घायल हैं.”

घायलों का इलाज जारी
एसपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, “इस हादसे में घायल सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी इन सभी का इलाज जारी है.” वहीं उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हादसे में चौकी प्रभारी की भी मौत हो गई है. चौकी इंचार्ज बदरीनाथ हाइवे पर तैनात थे. मौत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. सूत्रों की मानें तो चमोली में नमामि गंगे परियोजना के तहत एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट पर काम चल रहा था, इसी दौरान ये हादसा हुआ है.

यह भी पढ़े । Breaking : खनन निदेशक के सोनभद्र दौरे के बाद खनन क्षेत्रों में चल रही धुंआधार कार्यवाही से खनन क्षेत्र में मची अफरा तफरी के बीच आज क्रेशर ओनर्स एशोसिएशन की बैठक,आगे की बनेगी रणनीति

बता दें कि अलकनंदा नदी हिमालय से निकल कर उत्तराखंड में भागीरथी नदी से आकर मिलती है. अलकनंदा और भागीरथी का संगम देवप्रयाग में है. संगम के बाद इसे गंगा नदी के नाम से जाना जाता है. बीते दिनों अलकनंदा नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद श्रीनगर डैम से पानी छोड़ा गया था. इस वजह से जिलाधिकारी ने देवप्रयाग, ऋषिकेश और हरिद्वार में अलर्ट जारी किया था.

Chamoli Accident ,Uttarakhand News , Alaknanda River , Chamoli SP , sonbhdra news , sonbhdra khabar , vindhyleader ne

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!