Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeसोनभद्रभोली सूरत में काली करतूत ,सावधान रहें कभी भी हो सकते हैं...

भोली सूरत में काली करतूत ,सावधान रहें कभी भी हो सकते हैं तबाह

सोनभद्र । आज के दौर में सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब,फेसबुक, मैसेंजर, व्हाट्सएप आदि का तेजी से बढ़ता प्रचलन आम आदमी के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है। ऐसे में अपनी फ्रेंड सूची बढ़ाने के चक्कर में हम जाने- अनजाने ही बिना सोचे समझे लोगों को अपनी फ्रेंड सूची में शामिल कर लेते हैं जो हमारे लिए घातक भी हो सकता है।

सोशल मीडिया पर फ्रेंड्स बनाते समय बेहद सतर्क रहने की जरूरत अन्यथा तबाह हो सकती है आपकी जिंदगी।

सोशल मीडिया में आपकी फ्रेंड सूची में शामिल किसी ऐसे व्यक्ति की (जिसे आप व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं) अचानक आपके मोबाइल पर घंटी बजती है और आप उसे रिसीव करते हैं तो वीडियो कॉल पर आपकी मोबाइल स्क्रीन पर देखने वाला व्यक्ति ( महिला या पुरुष ), पलक झपकते ही नग्न हो जाता है तो ऐसी स्थिति में आप क्या करेंगे? जब तक आप कुछ सोचे और फोन डिस्कनेक्ट करें तब तक आप के कुछ फोटो क्लिक कर ली जाती हैं। फिर इसके बाद आपको ब्लैकमेल करने के प्रक्रिया शुरू हो जाती हैं।

सुंदर और मासूम से दिखने वाले अनजान चेहरों के पीछे ऐसे घिनौने चेहरे भी छिपे हो सकते हैं जिसे देखकर आप के होश उड़ जायेंगे। एक लड़की पहले फेसबुक और मैसेंजर के माध्यम से अपने सुंदर और मासूम चेहरे के साथ अपनी बात चीत संदेश के जरिए लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर उन्हें अपना दोस्त बनाती है।

फिर अचानक उन्हें वीडियो काल करके अपनी नग्न देह का भद्दा प्रर्दशन करती है। उसके बाद काल कट जाती है और फिर मैसेज के जरिए आदमी से भी वस्त्र विहीन शरीर दिखाने को कहती है। अब अगर यहां आदमी उसके जाल में फंसा तो समझिए उसकी तबाही तय है क्योंकि उसके द्वारा सुनियोजित तरीके से खींची गई तस्वीरें आपको हमेशा के लिए ब्लैक मेल होने पर विवश कर सकती हैं।

अब अगर आप माजरा समझ कर अपनी देह दिखाने से बच गए तो भी यह लड़की अपनी देह दिखाने के दौरान ली गई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर आपको बदनाम करने की धमकी देकर आप को ब्लैक मेल करने की पूरी कोशिश करती हैं। यह पूरा एक रैकेट है जो सुनियोजित तरीके से लोगों को फंसा कर ब्लैकमेलिंग का काम करता है।
(यहां लड़की का फोटो,नाम और स्थान इस लिए नहीं दिया जा रहा है कि वह फेक ( फर्जी )भी हो सकता है।)

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News