Friday, July 12, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयBangladesh Bus Accident : बांग्लादेश में बस के तालाब में गिरने से...

Bangladesh Bus Accident : बांग्लादेश में बस के तालाब में गिरने से 17 लोगों की मौत , 35 घायल

-

बांग्लादेश के झालाकाथी सदर उपजिला के छत्रकंडा इलाके में एक बस के तालाब में गिर जाने से तीन बच्चों सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा चालक की लापरवाही के कारण हुआ है। इस हादसे में जीवित बचे लोगों ने इसके लिए बस के चालक को जिम्मेदार ठहराया है।

ढाका । बांग्लादेश के झालाकाथी सदर उपजिला के छत्रकंडा इलाके में एक बस के तालाब में गिर जाने से तीन बच्चों सहित 17 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। एक समाचार एजेंसी ने बांग्लादेशी अखबार, द डेली स्टार के हवाले से यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा चालक की लापरवाही के कारण हुआ है।

बस में क्षमता से अधिक लोग थे सवार

इस हादसे में जीवित बचे लोगों ने इसके लिए बस के चालक को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बस क्षमता से अधिक यात्रियों से भरी हुई थी, जिसके कारण यह  दुर्घटना हुई। द डेली स्टार के मुताबिक, बशर स्मृति परिवहन की 52 लोगों की क्षमता वाली बस में 60 से अधिक लोग सवार थे। बस सुबह करीब नौ बजे पिरोजपुर के भंडरिया से निकली और लगभग दस बजे बरिशाल-खुलना राजमार्ग पर छत्रकांडा में सड़क किनारे तालाब में गिर गई।

मौके पर 17 लोगों की मौत

अखबार के मुताबिक, बरिशाल डिविजनल कमिश्नर एमडी शौकत अली ने बताया कि इस हादसे में 17 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि अन्य घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में अधिकतर पीड़ित  पिरोजपुर (Pirojpur) के भंडरिया उप जिला और झलकाठी के राजापुर इलाके के रहने वाले हैं।

पिछले माह सड़क दुर्घटना में 562 लोगों की हुई मौत

मालूम हो कि देश में बस दुर्घटनाएं आम हो गई हैं। रोड सेफ्टी फाउंडेशन (आरएसएफ) के मुताबिक, सिर्फ जून में कुल 559 सड़क दुर्घटनाएं हुईं हैं, जिनमें 562 लोग मारे गए और 812 अन्य घायल हुए।

Dhaka bus accident , sonbhdra news , sonbhdra khabar ,v

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!