Saturday, April 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआजमगढ़Azamgarh News : आकाशीय बिजली से आजमगढ़ - बलिया में महिला समेत...

Azamgarh News : आकाशीय बिजली से आजमगढ़ – बलिया में महिला समेत 5 की मौत

-

घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसडीएम मेंहनगर संत रंजन ने बताया कि दैवीय आपदा में जान गंवाने वाले लोगों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और घायल का उपचार कराया जा रहा है. मृत लोगों के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत पांच-पांच लाख रुपये की सहायता के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 

आजमगढ़ । Azamgarh News । आजमगढ़ जिले के मेहनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. वहीं दूसरी तरफ बलिया जिले में भी एक महिला आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. .

पुलिस के अनुसार मंगलवार की शाम को मेहनगर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर नियामतपुर गांव के सिवान में भैंस चराने गए पांच लोगों में से चार लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गयी, जबकि एक अन्य की हालत गंभीर है. घटना की सूचना के बाद मौके पर उप जिलाधिकारी (एसडीएम), तहसीलदार, लेखपाल, कानूनगो समेत प्रशासन की टीम पहुंच गई.

बिजली गिरने से महिला समेत 4 की मौत

पुलिस के अनुसार इस हादसे में गांव की शशिकला यादव (42), अमन यादव (12) , शैलेश यादव (14) और अनुराग यादव (14) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अमित यादव (14) गंभीर रूप से झुलस गया. ये सभी लोग अलग-अलग परिवार के थे और भैंसों को सीवान की तरफ चराने ले गए थे. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसडीएम मेंहनगर संत रंजन ने बताया कि दैवीय आपदा में जान गंवाने वाले लोगों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और घायल का उपचार कराया जा रहा है. मृत लोगों के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत पांच-पांच लाख रुपये की सहायता के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 

Also read । यह भी पढ़ें । UP NEWS : राकेश टिकैत ने 15 अगस्त को दी ‘ट्रैक्टर कांति’ की चेतावनी

बलिया में आकाशीय बिजली की चपेट में आई महिला 

बलिया जिले में बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के मैरीटार गांव में रमावती राजभर (43) मंगलवार की शाम बारिश के दौरान अपनी भैंस बांधने के लिए झोपड़ी की ओर जा रही थी, उसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. कोतवाली प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

Ajamgadh news , baliya news , death due to lighting, sonbhdra khabar , sonbhdra news ,

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!