Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रपुलिस अभिरक्षा में अधिवक्ता की मौत की हो न्याययिक जाँच - राकेश...

पुलिस अभिरक्षा में अधिवक्ता की मौत की हो न्याययिक जाँच – राकेश शरण मिश्र

-

सोंनभद्र । गोंडा के अधिवक्ता राजकुमार लाल श्रीवास्तव की पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत की न्यायिक जाँच व दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध निलंबन की कारवाई कर हत्या का मुकदमा दर्ज करने एवं दिवंगत अधिवक्ता के परिवार को रुपये 50 लाख की आर्थिक देने के सम्बंध में सँयुक्त अधिवक्ता महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शरण मिश्र ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

श्री मिश्र ने कहा है कि गोंडा जनपद के अधिवक्ता साथी राजकुमार लाल श्रीवास्तव की विगत 12 मई को गिरफ्तारी के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिस अभिरक्षा में मौत हुई है जिसको लेकर गोंडा सहित पूरे प्रदेश के अधिवक्ता अत्यंत आक्रोशित है। उन्होंने मुख्यमंत्री से उक्त मामले का संज्ञान लेकर पूरे मामले की न्यायिक जाँच करवाने एवम दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध तत्काल हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए निलंबन सहित कठोर दंडात्मक कारवाई करने की पुरजोर माँग की है।

साथ ही दिवंगत अधिवक्ता राजकुमार लाल श्रीवास्तव के पीड़ित परिवार को तत्काल रुपये 50 लाख की आर्थिक मदद देने की भी माँग की है। श्री मिश्र ने पत्र में लिखा है कि यदि ऐसा नही होता है तो मजबूर होकर प्रदेश के सम्पूर्ण अधिवक्ता प्रदेश ब्यापी आंदोलन करने हेतु बाध्य होंगे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!