Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशप्रयागराजअतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हुई हत्या तो ऐसा था...

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हुई हत्या तो ऐसा था मंजर , पूरे प्रदेश में लगाया गया धारा 144

-

अतीक अहमद की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में हाईलेवल बैठक की. इस बैठक में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए. पूरे यूपी में धारा 144 लगा दी गई है.

प्रयागराज । गैंगस्टर अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में उस वक्त हत्या कर दी गई, जब दोनों को मेडिकल जांच के लिए प्रयागराज के अस्तपाल लाया जा रहा था. दोनों मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे, तभी तीन हमलावरों ने नजदीक आकर सिर में गोली मार दी. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि गोली लगने के साथ ही दोनों गिर गए, कई राउंड फायरिंग की भी आवाजें सुनी गई. जब गोली मार गई तक अतीक अहमद और अशरफ दोनों के हाथों में हथकड़ी लगी हुई थी. वहां मौजूद पत्रकारों ने बताया कि हमलोग बाइट ले रहे थे तभी हमलावरों ने गोली चला दी. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि गोली लगते ही वहां अफरातफरी मच गई और पुलिसकर्मी हमलावर को पकड़ रहे हैं. इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था और इंटेलिजेंस पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. 

शनिवार को बेटे का किया गया अंतिम संस्कार

अतीक अहमद की हत्या ऐसे समय में हुई है जब उनके बेटे असद और उसके दोस्त गुलाम को दो दिनों पहले (गुरुवार, 13 अप्रैल) ही यूपी एसटीएफ ने मार गिराया था. शनिवार (15 अप्रैल) को दोनों को दफनाया गया. 

अतीक अहमद और अशरफ के वकील विजय मिश्रा ने कहा कि पुलिस उनको गाड़ी से निकालकर मेडिकल के लिए ले जा रही थी, जैसे ही मेडिकल कैंपस के अंदर आए गोलियों की आवाज आई. दोनों को गोली लगी, वहीं दोनों की मौत हो गई. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया है. 

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया, ‘‘इनको (अतीक-अशरफ को) आवश्यक चिकित्सकीय जांच के लिए यहां लाया गया था. मीडियाकर्मी ‘बाइट’ ले रहे थे. तीन लोग मीडियाकर्मी बनकर आए और उन्होंने बाइट लेने का प्रयास किया और इसी दौरान उन्होंने गोलीबारी की.’’शर्मा ने बताया, ‘‘मामले में तीन लोगों को पकड़ा गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.’’

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!