Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeलीडर विशेष10 ऐसे लोग जिन्होंने टैटू बनवाने की सारी हदें पार कर दी

10 ऐसे लोग जिन्होंने टैटू बनवाने की सारी हदें पार कर दी

नई दिल्ली । टैटू बनवाना आजकल ट्रेंड में है. हर कोई टैटू बनवा लेता है. लेकिन दुनियाभर में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने अपनी बॉडी के ज्यादातर हिस्सों पर टैटू बनवाया है. यही नहीं, लोग पूरे चेहरे पर भी टैटू बनवा लेते हैं. इन्हें देखकर कुछ लोग कहते हैं कि ये पागलपन है, मगर उनके पास ऐसा करने की ठोस वजह है. आइए आज हम आपको ऐसे ही 10 लोगों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने चेहरे पर टैटू बनवाए हैं.

कनाडा के मॉट्रियल शहर में रहने वाले रिक को टैटू बनवाने का ऑब्सेशन था. टैटू बनवाने के लिए वो हर छोटी-मोटी नौकरी करने के लिए तैयार थे. जेनेस्ट को लेडी गागा के स्टाइलिस्ट ने खोजा और 2011 में लेडी गागा के बॉर्न दिस वे गाने में उन्हें काम करने का मौका मिला. तब से मॉडलिंग की दुनिया में रिक की डिमांड बढ़ गई है.

24 साल के कनाडा में रहने वाले मॉडल विन लॉस को फेमस होने की धुन सवार थी. वो कैसे भी कर के दुनिया के सबसे पॉपुलर व्यक्ति बनना चाहते थे. इस वजह से उन्होंने टैटू बनवाना शुरू किया और चेहरे पर अजीबोगरीब शब्द लिखवा लिए. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब 100 साल बाद लोग मुझे देखें तो समझ जाएं कि 2010 के वक्त में पॉप कल्चर कैसा होता है.

 टैटू बनवाना आजकल ट्रेंड में है. हर कोई टैटू बनवा लेता है. लेकिन दुनियाभर में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने अपनी बॉडी के ज्यादातर हिस्सों पर टैटू बनवाया है. यही नहीं, लोग पूरे चेहरे पर भी टैटू बनवा लेते हैं. इन्हें देखकर कुछ लोग कहते हैं कि ये पागलपन है, मगर उनके पास ऐसा करने की ठोस वजह है. आइए आज हम आपको ऐसे ही 10 लोगों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने चेहरे पर टैटू बनवाए हैं. (फोटो: lolwat.com)

खामप्रासॉन्ग थम्मावॉन्ग नाम के अपराधी को कैलिफॉर्नियाके फ्रेस्नो में पकड़ा गया था. उसके पास के बंदूकें और नशीले पदार्थ बरामद हुए थे. इस अपराधी को उसके पूरे चेहरे बने टैटू से पहचान मिली थी.

अमेरिका के ह्यूस्टन के रहने वाले क्रिस्टियन सेक्रिस्ट ने अपने बाएं गाल पर एक बच्चे का टैटू बनवाने का निर्णय लिया. दरअसल ये बच्चा उसका बेटा था जिसकी मौत हो गई थी. बच्चे को श्रद्धांजलि देने के लिए उसने ये टैटू बनवाया. लोगों ने उसकी आलोचना भी की मगर उसे किसी की बात का फर्क नहीं पड़ा.

 24 साल के कनाडा में रहने वाले मॉडल विन लॉस को फेमस होने की धुन सवार थी. वो कैसे भी कर के दुनिया के सबसे पॉपुलर व्यक्ति बनना चाहते थे. इस वजह से उन्होंने टैटू बनवाना शुरू किया और चेहरे पर अजीबोगरीब शब्द लिखवा लिए. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब 100 साल बाद लोग मुझे देखें तो समझ जाएं कि 2010 के वक्त में पॉप कल्चर कैसा होता है. (फोटो: lolwat.com)

व्लादिमीर फ्रैंस दुनिया के सबसे फैमस टैटू बनवाने वाले व्यक्ति हैं. 56 साल के इस व्यक्ति के पास लॉ डिग्री है. इसने चेक गणराज्य के राष्ट्रपति चुनाव को लड़ने का निर्णय लिया. पेंटर, ओपेरा कंपोजर, ड्रामा प्रोफेसर आदि जैसे कार्यों में कुशल व्लादिमीर ने चुनाव के दौरान कहा था कि राष्ट्रपति का चुनाव कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है. उन्होंने कहा था कि उनका टैटू उनकी कमजोरी नहीं ताकत है.

जोनो न्यूजीलैंड के एक फोटोग्राफर हैं. उन्होंने मॉन्ग्रेल मॉब मेम्बर्स पर एक बहुत बड़ी प्रदर्शनी लगाई थी. मॉन्ग्रेल मॉब मेम्बर्स न्यूजीलैंड की एक अपराधियों की गैंग का नाम है.

ओकलाहोमा के रहने वाले 36 साल के माइकल कार्टर अक्सर अपने टैटू के कारण मुश्किल में पड़ जाते हैं. पुलिस कई बार माइकल को गिरफ्तार भी कर चुकी है. माइकल के चेहरे पर एक स्वास्तिक भी बना हुआ है.

 अमेरिका के ह्यूस्टन के रहने वाले क्रिस्टियन सेक्रिस्ट ने अपने बाएं गाल पर एक बच्चे का टैटू बनवाने का निर्णय लिया. दरअसल ये बच्चा उसका बेटा था जिसकी मौत हो गई थी. बच्चे को श्रद्धांजलि देने के लिए उसने ये टैटू बनवाया. लोगों ने उसकी आलोचना भी की मगर उसे किसी की बात का फर्क नहीं पड़ा. (फोटो: lolwat.com)

गीनो डार्टनल ने 18 साल की उम्र से चेहरे पर टैटू बनवाना शुरू किया था. अब वो 24 साल के हैं और फेशियल टैटू नाम के फोटोग्राफी प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं जिसे मार्क लीवर नाम के फोटोग्राफर कर रहे हैं.

जेसन बर्नम कॉमिक्स की किताब में दिखने वाले विलेन की तरह दिखता है. दरअसल ये एक कुख्यात अपराधी है जिसकी आंखों में भी टैटू है. जेसन पर अलास्का में कारों और घरों में चोरी का आरोप है.

रोस्लन तॉमनियानत्ज बहुत विवादित टैटू आर्टिस्ट है. उसने अपनी 18 साल की गर्लफ्रेंड के चेहरे पर टैटू बना दिया था. उस लड़की से अलग होने के बाद रोसेलन ने अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड के चेहरे पर भी टैटू बनाया. लेस्या नाम की इस लड़की ने उसे ऐसा करने दिया और बाद में लेस्या और रोस्लन ने शादी कर ली. नोट – प्रत्येक फोटो प्रतीकात्मक है (फोटो स्रोत: गूगल) [ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है vindhyaleader.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News