Tuesday, April 23, 2024
Homeब्रेकिंगहर गांव में सप्ताह में एक बार मनाया जाए 'गांव दिवस' :...

हर गांव में सप्ताह में एक बार मनाया जाए ‘गांव दिवस’ : योगी

-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व, पंचायतीराज और ग्राम विकास के ग्राम स्तरीय कर्मियों द्वारा ग्राम प्रधान के समन्वय से ‘ग्राम चौपाल’ लगाने को कहा.

लखनऊ उत्तर प्रदेश की नई सरकार का सबसे अधिक जोर गांव के विकास पर रहेगा. लगातार दूसरी बार प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अफसरों के साथ पहली बैठक में यह बात कही. उन्होंने अधिकारियों को ग्रामीण और किसानों की परेशानियों के तुरंत समाधान के आदेश भी दिए.

उन्होंने कहा कि हर गांव में सप्ताह में एक बार ‘गांव दिवस’ मनाया जाए. इस मौके पर ग्रामीणों और किसानों की समस्याओं का समाधान संबंधित अधिकारी मौके पर ही करें. सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि थाना, तहसील, ब्लाक स्तर पर ‘गांव दिवस’ का आयोजन करें. लोकल अफसर, पंचायत सचिव, तहसीदार, समेत बीट अधिकारी इसमें मौजूद रहें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व, पंचायतीराज और ग्राम विकास के ग्राम स्तरीय कर्मियों द्वारा ग्राम प्रधान के समन्वय से ‘ग्राम चौपाल’ लगाने को कहा. इसके माध्यम से ग्रामीण जनता की स्थानीय समस्याओं का समाधान किया जाए. ग्राम सचिवालय की कार्यप्रणाली को सुद्ढ करने के साथ ग्राम सहायकों की तैनाती को भी पूरा करने के उन्होंने निर्देश दिये.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!