Thursday, April 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रस्वतंत्रता संग्राम सेनानी ग्रामवासी जी की प्रतिमा का अनावरण 27 को

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ग्रामवासी जी की प्रतिमा का अनावरण 27 को

-

सोन तट के किनारे ग्रामवासी सेवा आश्रम में हुई है मूर्ति की स्थापना

प्रसिद्ध समाजसेविका श्रीमती मृणालिनी अवस्थी होंगी मुख्य अतिथि

अजय भाटिया

चोपन । सोनभद्र। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में
समाज के अंतिम व्यक्ति की लड़ाई लड़ने वाले स्वतंत्रता-संग्राम सेनानी, जनपद के प्रथम विधायक निर्भीक पत्रकार और आदिवासी गिरिवासी समाज में ग्रामवासी जी के नाम से लोकप्रिय स्मृतिशेष पंडित व्रजभूषण मिश्र ग्रामवासी दद्दा एवं उनकी जीवन संगिनी रही स्मृतिशेष श्रीमती कृपाली देवी मिश्र की प्रतिमा का अनावरण चोपन में सोन तट के किनारे अवस्थित ग्रामवासी सेवा आश्रम ट्रस्ट के प्रांगण में ग्रामवासी जी की जयंती 27 अगस्त के अवसर पर किया जाएगा ।

इस आशय की जानकारी देते हुए ग्राम वासी सेवा आश्रम ट्रस्ट की मुख्य ट्रस्टी एवं ग्रामवासी जी की यशस्वी पुत्री सुश्री शुभाशा मिश्र ने बताया कि ग्रामवासी दद्दा जी ने अपना पूरा जीवन समाज के अंतिम व्यक्ति की पीड़ा को दूर करने हेतु समर्पित कर दिया था। उनकी स्मृतियों और आदर्शों को जीवित रखने के लिए ही चोपन में ग्रामवासी सेवा आश्रम ट्रस्ट की स्थापना की गई है।

27 अगस्त को जहां उनका जन्म दिवस है वही उनकी पत्नी माता श्रीमती कृपाली देवी मिश्र की 50 में पुण्यतिथि के अवसर पर दोनों की युगल मूर्ति का अनावरण एवं आश्रम का उद्घाटन किया जाएगा। इस अवसर पर कृपाली देवी के जीवन पर आधारित पुस्तक ” ममत्व” का लोकार्पण भी किया जाना है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध समाज सेविका, स्वावलंबन स्कूल फॉर स्पेशल चाइल्ड की संचालिका और भूतपूर्व संयुक्त निदेशक पंचायत एवं समाज कल्याण विभाग श्रीमती मृणालिनी अवस्थी उपस्थित रहेंगी।

27 अगस्त को प्रातः 10:00 पूजन अर्चन के बाद युगल मूर्ति का अनावरण एवं आश्रम का उद्घाटन उनके कर कमलों से होगा तत्पश्चात ममत्व पुस्तक का लोकार्पण और विचार गोष्ठी होगी।

कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संपन्न कराने हेतु आश्रम के सदस्य संजीव गिरी, राजेश अग्रहरि, सनोज तिवारी एवं ओम प्रकाश जी अपने सहयोगियों के साथ पूरी तन्मयता से लगे हैं।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!