Friday, March 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रस्कूल के बच्चों को नमक और रोटी देने पर प्रिंसिपल निलंबित ,...

स्कूल के बच्चों को नमक और रोटी देने पर प्रिंसिपल निलंबित , सहायक अध्यापकों भी कार्यवाही के जद में

-

सोनभद्र के गुरेठ कम्पोजिट स्कूल में गुरुवार को मिड डे मील में बच्चों को नमक और रोटी परोसने के मामले में प्रिंसिपल, ग्राम प्रधान और तीन अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

सोनभद्र ।  घोरावल के गुरेठ कम्पोजिट स्कूल में बच्चों को मिड डे मील में नमक और रोटी परोसने के मामले में बीएसए ने गुरुवार को प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है. जबकि तीन सहायक अध्यापकों को नोटिस भी जारी किया है. इस मामले में ग्राम प्रधान पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

मामले के बारे मे जानकारी देते बीएसए हरिवंश कुमार घोरावल क्षेत्र के गुरेठ कंपोजिट विद्यालय में 22 अगस्त को बच्चों को मिड डे मील में नमक रोटी दिए जाने से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में अलग-अलग कक्षाओं के सभी बच्चे नमक रोटी खाने की बात कह रहे हैं. मामला सुर्खियों में आने के बाद गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह जांच के लिए विद्यालय पहुंचे और जांच करने के बाद उन्होंने रिपोर्ट बीएसए को सौंप दिया.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि स्कूल में चार गैस सिलिंडर थे. लेकिन उसे रिफिल नहीं कराया जा रहा था. ऐसे में गैस सिलेंडर ना होने के चलते मिड डे मील में सब्जी नहीं बन सकी और बच्चों को नमक रोटी दे दिया गया. उन्होंने प्रधान और प्रिंसिपल से सामंजस्य न होने के चलते ऐसी स्थिति बनने की बात कही. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट में प्रिंसिपल रूद्र प्रसाद को दोषी पाया गया है. उन्हें निलंबित भी कर दिया गया है.

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि ग्राम प्रधान को भी दोषी पाया गया है और इस संबंध में उसके खिलाफ रिपोर्ट डीपीआरओ को प्रेषित कर दी गई है. इसके अलावा विद्यालय में तैनात तीन अन्य अध्यापकों कुंवर सिंह, रमेश कुमार और दीपचंद को भी बीएसए की तरफ से नोटिस जारी की गई है. डीपीआरओ विशाल सिंह ने बताया कि जांच के बाद ग्राम प्रधान पर भी उचित कार्रवाई की जाएगी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!