Thursday, April 25, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयसोमालिया में दो कारों के बीच हुआ जबरदस्त धमाका , 9 लोगों...

सोमालिया में दो कारों के बीच हुआ जबरदस्त धमाका , 9 लोगों की मौत

-

सेंट्रल सोमालिया में दो कारों में बम विस्फोट हो गया है, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है.

सोमालिया । पूर्वी अफ्रीकी देश सोमालिया में बड़ा विस्फोट होने की खबर आ रही है. एएफपी के मुताबिक, सोमालिया के सुरक्षा अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मध्य सोमालिया के एक कस्बे में बुधवार को हुए कार बम धमाकों में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए.  

स्थानीय सुरक्षा अधिकारी अब्दुल्लाही अदन ने एएफपी को बताया, “आतंकवादियों ने आज सुबह विस्फोटकों से लदे वाहनों से महास कस्बे पर हमला किया.” अधिकारी अब्दुल्लाही अदन ने आगे कहा, “उन्होंने सिविल एरिया को निशाना बनाया और हमने पुष्टि की है कि दो विस्फोटों में नौ लोग मारे गए हैं, इसमें सभी आम नागरिक हैं.”null

धमाकों से दहल गया पूरा क्षेत्र
यह हमला, आतंकवादी संगठन अल-शबाब के जिहादी लड़ाकों किया है. मध्य सोमालिया के हीरान क्षेत्र में हुए धमाकों से पूरा क्षेत्र दहल गया. दरअसल, इसी क्षेत्र में सोमालिया के सुरक्षा बलों ने अल-शबाब के खिलाफ एक बड़ा हमला किया था. अल-शबाब आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़ा हुआ समूह है, जिसने कई देशों में बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है.  

आतंकवादियों ने निर्दोष नागरिकों को मारा- अधिकारी
महास के एक पुलिस कमांडर उस्मान नूर ने कहा, “आतंकवादियों ने हारने के बाद, आम नागरिकों को डराने के लिए विस्फोट का सहारा लिया है, लेकिन यह लोगों डरा नहीं पाएंगे.” उन्होंने कहा, “आतंकवादियों ने इस हमले में निर्दोष नागरिकों की जान ली है.” घटना स्थल पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका महास में जिला प्रशासन की इमारत के पास एक रेस्तरां के पास हुआ.

अल-शबाब के खिलाफ, ‘ऑल-आउट युद्ध’
एक प्रत्यक्षदर्शी अदन हसन ने कहा, “मैंने महिलाओं और बच्चों सहित 9 लोगों के शव देखे, यह एक भयानक हमला था.” सोमालिया के राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने अल-शबाब के खिलाफ “ऑल-आउट युद्ध” की घोषणा कर दी है. बता दें कि अल-शबाब 15 सालों से सोमालियाई सरकार के खिलाफ खूनी विद्रोह छेड़ रखा है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!