Wednesday, April 24, 2024
Homeखेलसुपर 4 मुकाबले में भारत-मलेशिया ने खेला ड्रॉ , फाइनल पहुंचने के...

सुपर 4 मुकाबले में भारत-मलेशिया ने खेला ड्रॉ , फाइनल पहुंचने के करीब भारतीय टीम

-

सुपर 4 अंकतालिका में दक्षिण कोरिया प्लस दो के गोल अंतर से टॉप पर है जबकि भारत प्लस एक के गोल अंतर से दूसरे स्थान पर है. वहीं मलेशिया का गोल अंतर 0 है.

नई दिल्ली: रजी रहीम की हैट्रिक के दम पर मलेशिया ने जकार्ता में एशिया कप हॉकी  टूर्नामेंट के ‘सुपर 4’ के मुकाबले में भारत को 3-3 से ड्रॉ पर रोक दिया. रहीम ने 12वें, 21वें और 56वें मिनट में तीन गोल पेनल्टी कॉर्नर पर दागे. भारत ने दो गोल से पिछड़ने के बाद विष्णुकांत सिंह (32वां मिनट), एस वी सुनील (53वां मिनट) और नीलम संजीप सेस (55वां मिनट) के गोलों के दम पर वापसी की. वहीं, सुपर 4 स्टेज के दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया ने जापान को 3-1 से हराया.

इस मैच में मलेशिया ने अच्छी शुरुआत करके भारतीय डिफेंस पर दबाव बनाए रखा. भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने छठे मिनट में मोहम्मद हसन की रिवर्स हिट पर शर्तिया गोल बचाया. मलेशिया को मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया. पहले क्वार्टर में मलेशिया ने भारतीय गोल पर लगातार हमले बोले. मलेशिया को 12वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार रहीम ने करकेरा को छकाकर गोल कर दिया.

दूसरे क्वार्टर में भारत ने कई मौके बनाए लेकिन कामयाबी नहीं मिली. मलेशिया ने 21वें मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर बनाया और रहीम ने बढ़त दुगुनी कर दी. दो गोल से पिछड़ने के बाद भारतीयों ने जवाबी हमले बोले और विष्णु कांत ने पेनल्टी कॉर्नर पर रिबाउंड के जरिए गोल करके अंतर कम किया. 

तीसरे क्वार्टर में भारत को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका. फिर 49वें मिनट में भारत ने लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन दीपसन टिर्की गोल नहीं कर पाए. पवन राजभर ने मिडफील्ड में सक्रिय भूमिका निभाकर भारत के बराबरी के गोल की नींव रखी जो एस वी सुनील ने किया. भारत ने दो मिनट बाद सेस के गोल पर बढत बना ली लेकिन यह ज्यादा देर कायम नहीं रही और एक मिनट बाद रहीम ने मलेशिया के लिए बराबरी का गोल किया. 

इससे पहले भारत ने शनिवार को जापान को 2-1 से हराया था. कोरिया ने मलेशिया से 2-2 से ड्रॉ खेला था. सुपर 4 अंकतालिका में दक्षिण कोरिया प्लस दो के गोल अंतर से टॉप पर है जबकि भारत प्लस एक के गोल अंतर से दूसरे स्थान पर है. जापान फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है. वहीं मलेशिया का गोल अंतर 0 है और जापान को बड़े अंतर से हराकर वह फाइनल में पहुंच सकता है बशर्ते भारत और दक्षिण कोरिया का मैच ड्रॉ रहे. 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!