Thursday, April 25, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नगवां का सी.एम.ओ. ने किया औचक निरीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नगवां का सी.एम.ओ. ने किया औचक निरीक्षण

-

सोनभद्र । मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 रमेश सिंह ठाकुर ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नगवां का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान एस0 एन0 वर्मा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नगवां के अधीक्षक द्वारा उपस्थिति पंजिका मुख्य चिकित्साधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया, उपस्थित पंजिका के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि श्रीमती विभा राय , ए0एन0एम0 , मनोज कुमार फार्मासिस्ट , शिवदास , डीई0ओ0-आर0सी0एच0 अजय शरण , डी0ई0ओ0-कोविड श्रीमती प्रीति विश्वकर्मा , ए0एन0एम0 भी अनुपस्थित पायी गयी।

उक्त अधिकारियों/कर्मचारियों का अनुपस्थित दिनों का वेतन रोकने हेतु अधीक्षक को निर्देशित करतेहुए कहा कि अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण प्राप्त कर, कृत कार्यवाही से मुख्य चिकित्साधिकारी को अवगत करायें।

अस्पताल के बाहरी प्रांगण, ओ0पी0डी0 रूम, प्रतीक्षा/विश्राम स्थल , निरीक्षण कक्ष , लैब, प्रसव कक्ष , वार्ड आपरेशन कक्ष, हास्पिटल के परिसर में समुचित सफाई की व्यवस्था नहीं पाई गयी जिस पर अधीक्षक को यह निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण अस्पताल परिसर में साफ-सफाई, पेयजल, विद्युत, शौचालय व्यवस्था व अन्य सुविधाये सुचारू रूप से गुणवत्तापूर्वक के साथ संचालित किया जाय, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये ।

पोस्ट डेलीवरी र्वाड के निरीक्षण में गंदी चादरे मिली , जिसे तत्काल बदलने के लिए निर्देशित किया गया और प्रभारी को भविष्य के लिए सचेत किया गया। वैक्सीन कक्ष के निरीक्षण में पता चला कि वहां नियमित रूप से कोई कोल्ड चेन हैण्डलर तैनात नहीं है, अलग-अलग दिनों में ड्यूटी स्टाफ बदलते रहते हैं, जो कि चिन्ताजनक है ।

इसके लिए अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि वह एक नियमित कोल्ड चेन हैंडलर की तैनाती करते हुए, उसकी सूचना मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में प्रेषित करें। अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि समस्त अनुपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों से उनके अनुपस्थिति का स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए अपनी आख्या अविलम्ब प्राप्त करें, अग्रिम आदेशों तक अनुपस्थित दिवस का वेतन रोक जाता है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!