Wednesday, May 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसफलता की कुंजी शिक्षा है - डॉ. अनिल कुमार

सफलता की कुंजी शिक्षा है – डॉ. अनिल कुमार

-


नगर स्थित कुशवाहा भवन पर दीपोत्सव कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

सोनभद्र । कुशवाहा समिति सोनभद्र द्वारा दीपदान उत्सव समारोह में आज उपस्थिति समिति के सदस्यों ने मिल कर समारोह को मनाया इस अवसर पर सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रख्यात शिक्षा विद काशी विद्यापीठ के प्रोफेसर डॉ. अनिल कुमार व संरक्षक सदस्यों ने मिलकर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

प्रोफेसर डॉक्टर अनिल कुमार ने कहा सफलता की कुंजी शिक्षा है। सशक्त राष्ट्र के निर्माण में शिक्षित होना प्रत्येक नागरिक का अधिकार है। हम सभी लोग मिलकर रोजगार परक शिक्षा के लिए लोगों को जागरूक करें। नियमित दिनचर्या , समय का सही मैनेजमेंट लोगों को आगे ले जाता है।

उदयनाथ कुशवाहा, राम गोविंद कुशवाहा, राजा राम सिंह, बालेश्वर सिंह, झरीलाल कुशवाहा सभी ने छात्रों को नियम अनुसार अध्ययन व लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर आगे बढ़ाने की सलाह दी। कार्यक्रम में हाई स्कूल, इंटर, यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, नीट, आईआईटी में टॉप चयनित बच्चों को नालंदा व तक्षशिला स्मृति चिन्ह तथा मौर्य अनमोल रत्न का सम्मान पत्र दिया गया।

वह बुजुर्ग जिन्होंने समाज को दशा व दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ऐसे चारों विधानसभा क्षेत्र से बुजुर्गों को धम्म चक्र स्मृति चिन्ह तथा मौर्य गौरव रत्न से सम्मानित किया गया। पत्रकार बृजेश मौर्य को पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए उत्साहवर्धन सम्मान दिया गया व समिति के अध्यक्ष मोहन कुशवाहा व प्रधान संयोजक प्रवीण कुशवाहा ने समिति के उद्देश्यों पर विस्तृत प्रकाश डाला।

सचिव डॉक्टर संजय कुमार सिंह ने बताया कि संस्था का उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में लोगों को उत्साहित करना है जिससे आने वाली पीढ़ी में कुछ नया कर आगे बढ़ने का नव संचार हो सके। रविकांत कुशवाहा, डॉ दिनेश सिंह, शशिकांत वर्मा ने लोगों को दीपोत्सव में आपसी भाईचारा बनाते हुए ज्ञान को दीपक की तरह फैलाने पर जोर दिया।

जिले से आए हुए सभी लोगों का हार्दिक स्वागत व अभिनंदन रवि शावक एवं डॉ ओमप्रकाश मौर्य द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ संजय कुमार सिंह ने किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!