Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रशिकायत निस्तारण के साथ नए थीम पर 81 ग्राम पंचायतों में आज...

शिकायत निस्तारण के साथ नए थीम पर 81 ग्राम पंचायतों में आज सम्पन्न हुआ ग्राम समाधान दिवस

-


सोनभद्र । Sonbhdra news जनपद सोनभद्र में ग्राम पंचायत स्तर पर शिकायतों के निस्तारण के लिए चलाये जा रहे ग्राम समाधान दिवस में शिकायतों के निस्तारण में बेहतर परिणाम आने पर जनपद लगातार प्रदेश में अच्छे रैंक में बना हुआ है। इस सफलता को देखते हुए जिलाधिकारी सोनभद्र चंद्र विजय सिंह के निर्देश पर आज 81 ग्राम पंचायतों में ग्राम समाधान का आयोजन किया गया। जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि शिकायतों के निस्तारण के साथ ही इस सप्ताह के थीम अबकी बरसात शौचालय के साथ आयोजित ग्राम समाधान दिवस में कुल 159 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमे से मौके पर 127 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

यह भी पढ़ें (also read) सोनभद्र में चौथे स्तम्भ पर कोल माफियाओं के गुर्गों ने किया हमला, थाने में दी गयी तहरीर


ग्राम समाधान दिवस में शौचालय के लाभार्थियों से बात कर शौचालय का कार्य शुरू कराए जाने और जिसका शौचालय छत स्तर और गमला लग गया है उसका द्वितीय किस्त की धनराशि जारी किए जाने की बात हुई। निर्माणाधीन कुल शौचालय 2953 के सापेक्ष 773 शौचालय पर आज कार्य प्रारंभ हो गया है और 496 लाभार्थी का द्वितीय किस्त की डिमांड भेजने के लिए मातहतों को निर्देशित किया गया।
ग्राम समाधान दिवस का आयोजन शिकायत निस्तारण के साथ ही सभी विभागों की जिन योजनाएं पर कार्य हो रहा है उनकी ग्राम पंचायत स्तर पर लाभार्थियों से बात कर कार्य की गति को और बढ़ाया जाना है। इस सोमवार अबकी बरसात शौचालय के साथ अभियान में यह प्रयास किया जा रहा है की इस बरसात जिनके पास शौचालय की सुविधा नही है उपलब्ध हो जाए और शौचालय निर्मित करा कर लोग इसका प्रयोग करने लगे। जिलाधिकारी महोदय के निर्देश के तहत अगले शुक्रवार को किसी अन्य विभाग के अन्य योजनाओं के साथ ग्राम समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!