Friday, March 29, 2024
Homeराजनीतिरामगढ़ में सांसद के खिलाफ हुआ प्रदर्शन , कार्यवाही की हुई...

रामगढ़ में सांसद के खिलाफ हुआ प्रदर्शन , कार्यवाही की हुई मांग

-

एक वायरल वीडियो में ब्राम्हण व क्षत्रियों के खिलाफ अपनादल सांसद पकौड़ी लाल कोल द्वारा की गयी अभद्र टिप्पणी के बाद सोनभद्र की राजनीतिक जमीन गर्म है जिसमें सभी राजनीतिक पार्टियों के लोग अपनी राजनीतिक रोटी सेकने के लिए नफा नुकसान के हिसाब से राजनीतिक टिप्पणी कर रहे हैं। लगता है कि किसी को सामाजिक सरोकार से कोई लेना देना नहीं है और न ही किसी वर्ग विशेष की इज्ज़त प्रतिष्ठा से ,इन्हें मतलब है तो बस अपनी राजनीतिक जमीन से।

रामगढ़ । पकौड़ी कोल को गिरफ्तार करने, संसद सदस्यता समाप्त कर दण्डात्मक कार्यवाही करने को लेकर रामगढ़ में विरोध प्रदर्शन हुआ । प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना था कि जब तक इनके ऊपर उचित कानूनी कार्यवाही नही होगी तबतक विरोध प्रदर्शन चलता रहेगा| प्रदर्शन करने वाले लोगों का सवाल था कि क्या भारत मे संविधान नाम की कोई चीज है कि नही जो एक सांसद परोक्ष अपरोक्ष अपराध को बढावा दिया और आज भी समाज में एक वर्ग को दूसरे वर्ग से लड़ा कर वर्ग संघर्ष को बढावा देने वाले बोल बोल रहे है  और स्वयं स्वीकार भी कर रहे है ।

अब तक इनके खिलाफ उत्तर प्रदेश के कई थानों में लोगो ने एफआईआर दर्ज करने हेतु परार्थनापत्र सौंपा है, इसके बावजूद इनको अबतक इनके ऊपर कोई कार्रवाई नही की गयी है जो चिन्ता का विषय है । क्या सरकार जाति देखकर न्याय करती है । क्या भारत मे समानता का अधिकार कानून की किताबों तक सीमित है । उपरोक्त कथन वरिष्ठ समाजसेवी रवि प्रकाश चौबे व कई संभ्रांत लोगों ने कही । इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक प्रेमनाथ चौबे , श्रीकांत त्रिपाठी रवि प्रकाश चौबे नीतीश चतुर्वेदी अनुराग पांडेय प्रशान्त मिश्र गिरीश पाण्डेय इत्यादि समाज के बहुत सारे लोग उपस्थित रहे । सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए सोनभद्र के शिक्षित युवाओं द्वारा टीम 50 के नाम से चलाये जा रहे अभियान का समर्थन भी किया गया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!