Tuesday, April 16, 2024
Homeराशिफलमेष राशि के जातकों को संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से निपटने...

मेष राशि के जातकों को संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है

-

प्रशान्त भारद्वाज

मेष राशि
आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं. परिवार में झगड़े बढ़ सकते हैं और सहयोगियों के साथ विवाद संभव है. आपको विनम्रता एवं धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए. संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए. आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है. आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है. यह अवधि किसी नए उद्यम अथवा निवेश के लिए भविष्यसूचक नहीं है, इसलिए आपको इन सब से दूर रहना चाहिए.

वृषभ राशि
आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे. आपके काम समय से पूरे होंगे. साथ ही आपको अपनी मेहनत का फल भी अवश्य मिलेगा. आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा. किसी नए कॉन्टैक्ट से आपको फायदा होगा. कुछ लोगों को आपकी उदारता पसंद आयेगी. ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार खड़े रहेंगे. इस राशि के छात्रों को जल्द ही बड़ी सफलता हासिल होगी. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. किसी खास विषय पर मित्रों से बातचीत करेंगे. ब्राहमण को वस्त्र दान करें, आपके सभी काम बनेंगे.

मिथुन राशि
धन लाभ हो सकता है. ऐसे काम से फायदा होगा जो लंबे समय तक चलेगा. कई तरह के रोचक विचार और योजनाएं आज बन सकती हैं. अविवाहित लोगों का विवाह भी तय हो सकता है. आप बुद्धि से अपने काम पूरे करवा सकते हैं. आज आप खुद को साबित करके दिखा देंगे. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार दोस्तों और परिवार से सहयोग मिलनेके योग हैं. कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है. आप खुश हो जाएंगे. बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. आज घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे. धन की स्थिति कमजोर दिखाई देगी, इसे मजबूत बनाने का प्रयास करें. आज आप घर के कामों में व्यस्त रहेंगे. इस वजह से बाहर जाना मुश्किल होगा. धन खर्च की मात्रा बढ़ेगी. आपके द्वारा लिया गया निर्णय आगे लाभप्रद साबित होगा. हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा.

सिंह राशि
आज का दिन आप में से कुछ के लिए अति शुभ परिणामदायक हो सकता है. आप लंबित असाइनमेंट को पूरा करने में सक्षम होंगे. सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि संभव है. उद्यमियों के लिए समय शुभ है. नए संघों का गठन भी किया जा सकता है, जो लाभकारी होंगे. अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा. पारिवारिक संबंध और बातचीत अच्छी रहेगी और शादी या जन्मोत्सव मनाया जा सकता है. अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है.

कन्या राशि
आज आप ऑफिस में काम को पूरा करने में पूरी तरह से आप सक्षम होंगे. इस राशि के लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा. किसी सीनियर वकील के साथ इंटरर्नशिप करने का मौका भी आपको मिलेगा. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे. आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी. कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपको सभी काम में सफलता हासिल होगा .

तुला राशि
सोचे हुए पुराने काम शुरू करें. फायदा हो सकता है. आज आप अच्छा महसूस करेंगे. सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है. परिवार के ज्यादातर काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं. दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं. धन लाभ हो सकता है. उधारदिया गया पैसा आपको मिल सकता है. ऑफिस और बिजनेस में आपके लिए गए फैसले बड़ा फायदा देने वाले होंगे.

वृश्चिक राशि
आज परिवार के प्रति समर्पित भाव रहेगा. अपने दफ्तर में बिल्कुल संतुलित व्यवहार करें. आपकी इनकम बढ़ने के भी चांस ज्यादा है. लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी. प्रेम में इमोशन प्रभावी रहेगा. मानसिकता को बदलने की बेहत जरूरत है. उन्नति में बाधा आएगी. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार लव लाइफ में किसी और की बातों को स्थान मत दें. आपका मन काम में लगेगा. ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिलने के योग बन रहे हैं. विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है.

धनु राशि
आज व्यय की अधिकता रहेगी परन्तु आमदनी सीमित रहेगी. मानसिक तनावों को हावी ना होने दें. विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में करने की अपनी अदभुत क्षमता का प्रयोग करें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जल्दबाजी में कोई काम ना करें. कहीं से अप्रत्याशित बुलावा आये तो वहां सोच-समझ कर जाएं, हो सकता है कि वहां कोई आपको हानि पहुंचाने का प्रयास करें या आप अनावश्यक किसी परेशानी में पड़ जाएं. जाना नितांत आवश्यक हो तो अपने किसी करीबी को बताकर जाएं और किसी को साथ ले लें. अधिक कमाने के चक्कर में किसी के बहकावे में ना आएं.

मकर राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा. आपको नये लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए. किसी भी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा. बच्चे पढ़ाई के प्रति कुछ कुछ कम रूचि ले सकते हैं. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार बिजनेस में विरोधियों से आपको बचकर रहना चाहिए. ऑफिस में सीनियर आपके काम से खुश होकर आपको कुछ गिफ्ट कर सकते हैं. खुद को फिट रखने के लिए आपको योग करना चाहिए. छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी.

कुंभ राशि
आज आप मजबूती और धैर्य से काम लेंगे. दिनभर पैसों के बारे में ही सोचते रहेंगे. भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो आपके सामने कुछ और काम आ सकते हैं. रोजमर्रा के कामकाज ज्यादा ही रहेंगे. थोड़े समय में सब ठीक हो जाएगा. धैर्यरखें. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे. आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ नया सीखना होगा. सेहत संबंधी मामलों में आपकी चिंता कम हो जाएगी.

मीन राशि
आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. करियर में बेहतर प्रस्ताव मिलेंगे. शिक्षा, बिजनेस, नौकरी या महत्वपूर्ण कागजात से जुड़ी यात्रा हो सकती है. यात्रा के दौरान ही कई नई बातें आपको पता चल सकती है. आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा. आप अपने रोजमर्रा के काम में ही बिजी रहेंगे. यह कोई बुरी चीज नहीं है. आपका अनुभव ही आपकी ताकत है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!