Friday, March 29, 2024
Homeराशिफलमिथुन राशि वाले जितना दूसरों की मदद करेंगें खुद भी उतने लाभ...

मिथुन राशि वाले जितना दूसरों की मदद करेंगें खुद भी उतने लाभ में रहेंगें ,जानिए आज का दिन आपका कैसा रहेगा ?

-

मेष राशि – बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा हो सकता है. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. आपको कॉन्फिडेंस के कारण जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है. पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा. करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. सामाजिक सम्मान भी बढ़ सकता है. पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं. सेहत पर ध्यान दें. आपका खर्चा बढ़ सकता है.
वृष राशि – आज आप बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे. आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे. आपकी कुछ पोषित इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं. आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे. रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे. आप सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र होंगे.
मिथुन राशि – आज आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, खुद भी उतने ही लाभ में रहेंगे. जॉब में प्रगति होगी. जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी. रिस्क लें और आगे बढ़ें. किसी ऐसे इंसान का साथ पाने की कोशिश करें जो आपकी भावनाओं को समझता हो और आप उसकी. माता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें. व्यय की अधिकता रहेगी. छात्र सफल रहेंगे. संतान की सफलता से खुश रहेंगे.
कर्क राशि – आज आपकी नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा. आज आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे, तो आपके भविष्य के लिए पैसे इकट्ठे करने में आसानी होगी. आज आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा. ऑफिस में आज एक्सट्रा वर्क करने से रुका हुआ काम जल्दी पूरा हो सकता है. आज अपने बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद लेकर नया बिजनेस शुरू करें तो फायदा होना तय है. आज स्वास्थ्य के प्रति आप थोड़ी सावधानी रखें. बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने को अवॉयड करें. शिवलिंग पर जल अर्पित करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा.
सिंह राशि – बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं. रुका हुआ पैसा मिलने के योग बन रहे हैं. किसी से उधार पैसा भी लेना पड़ सकता है. आपकी कोशिशें सफल हो जाएगी. ऑफिस के किसी काम से यात्रा के योग हैं. जो आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद हो सकती है. जीवनसाथी सेसहयोग मिलेगा. आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो जाएगी. अविवाहित लोगों के लिए दिन अच्छा है. विवाह प्रस्ताव भी मिलने के योग बन रहे हैं.
कन्या राशि – आज का दिन कुछेक परेशानियों के साथ-साथ शानदार भी रहेगा. कठिन समय के बाद आखिरकार आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ आराम कर सकते हैं. आप अपनी कड़ी मेहनत और श्रम के लिए इनाम की उम्मीद कर सकते हैं. आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति मिलेगी. किन्तु जॉब प्रोफाइल में भी बदलाव हो सकता है. किन्तु ग़लतफहमी के कारण रिश्तों में तनाव आ सकता है. बेहतर होगा, प्रेम संबंधों को संबोधित करने से पहले आप सावधानी बरतें. आप में से कुछ को गले सम्बंधित स्वास्थ्य समस्या से जूझना पड़ सकता है.
तुला राशि – आज आपके परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा, जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहेगा. कला से जुड़े लोगों को तरक्की मिलेगी. नए कोर्स को ज्वॉइन के लिए दिन आज शुभ है. किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा. किसी बड़े समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा. शिक्षा तथा प्रतियोगिता में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे. धार्मिक यात्रा हो सकती है. आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं.
वृश्चिक राशि – आपका दिन अच्छा रहेगा. आज आप रुठे हुए लोगों और बिगड़े हुए रिश्तों को मनाने की कोशिश करेंगे, हो सकता है कि रुठे हुए लोग मान भी जाएं. इस राशि के स्टूडेंट्स आज अपने करियर के लिए अपने गुरु से परामर्श ले सकते हैं, साथ ही कुछ नए कोर्स की जानकारी भी लेंगे. इस राशि के जो लोग अविवाहित है, उनके लिए आज कोई रिश्ता आ सकता है. हो सकता है कि शादी फिक्स भी हो जाएं. लवमेट आज अपने पार्टनर को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं, इससे आपके रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेगी. आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. मंदिर में दीपक जलाने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा.
धनु राशि – नौकरी में पदोन्नति की संभावना बन रही है. खुद का कोई बिजनेस है तो उस पर पूरा ध्यान रहेगा. बिजनेस और कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी. फालतू भाग-दौड़ खत्म हो सकती है. आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. घर और ऑफिस, दोनों जगह का माहौल आपके लिएखुशनुमा रहेगा. लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है. थकान या तनाव की शिकायत भी हो सकती है.
मकर राशि – यात्राएं अधिक हो सकती हैं. आपको अपने वरिष्ठों और आधिकारियों से सहायता और पुरस्कार प्राप्त हो सकतें हैं. आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगें, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा. आर्थिक सन्दर्भ में त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है. इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है. अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श समय नहीं है. आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है.
कुंभ राशि – आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है. आज विवाहित पारिवारिक समस्याओं को जीवनसाथी से साझा करें तो हल जरूर निकलेगा. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. सेहत अच्छी रहेगी. संतान का सुख मिलगा. अगर आप नौकरी के लिए आवेदन या किसी छात्रवृत्ती के कागजों पर काम कर रहे हैं तो पूरी तरह से सतर्क रहें. आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके ही फेवर में होने के योग हैं.
मीन राशि – आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा. काम-धंधे में आज आपका मन लगेगा. अगर आज किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन आपको पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है. किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं, तो बेहतर होगा कि पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें. आज घर के किसी सदस्य की अचानक तबीयत खराब हो जाने पर थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन अपनों के सहयोग से आपकी परेशानी दूर हो जाएगी. आज किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें. इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है. हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाने से आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जायेंगे.

ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज 9630086835, 6232641635

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!