Friday, April 19, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयभूस्खलन के कारण सुदूर पश्चिम नेपाल में अछाम जिले में 13 की...

भूस्खलन के कारण सुदूर पश्चिम नेपाल में अछाम जिले में 13 की मौत

-

उप मुख्य जिला अधिकारी दीपेश रिजाल ने बताया कि दुर्घटना में कम से 13 लोगों की जान चली गई है. जबकि लोगों को बचाव दल ने रेस्क्यू किया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक कम से कम 10 और लोग अभी लापता हैं.

नई दिल्ली : भूस्खलन के कारण सुदूर पश्चिम नेपाल के अछाम जिले के विभिन्न हिस्सों कई लोगों की मौत हो गई हो गई है. उप मुख्य जिला अधिकारी दीपेश रिजाल ने बताया कि दुर्घटना में कम से 13 लोगों की जान चली गई है. जबकि लोगों को बचाव दल ने रेस्क्यू किया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक कम से कम 10 और लोग अभी लापता हैं. उन्होंने बताया कि आपदा के मद्देनजर, गृह मंत्री ने खोज और बचाव अभियान के लिए हेलीकॉप्टर तैनात करने का आदेश दिया है.

इससे पहले तीन जून को नेपाल के गृह मंत्रालय ने बताया था कि इस साल देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ एवं बारिश के कारण हुई भूस्खलन की घटनाओं में 51 लोग घायल हुये. जबकि तीन बच्चों समेत 24 लोग लापता हो गये. मंत्रालय ने कहा था कि इस साल प्रकार देश के अलग-अलग हिस्सों में प्राकृतिक आपदा के कारण प्रभावित हुए 1250 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. मंत्रालय ने कहा कि बाढ़ और भूस्खलन के कारण कुल 790 मकानों में पानी घुस गया है.

मंत्रालय ने बताया कि बाढ़ और भूस्खलन के कारण 519 मकान, 90 गोशालाएं और 19 पुल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इसने कहा कि राहत एवं बचाव का काम जारी है और इस प्राकृतिक आपदा में 5,100 लोग विस्थापित हो गये हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!