Thursday, April 25, 2024
Homeराजनीतिभारतीय जनता पार्टी की ‘‘डाटा प्रबंधन एवं उपयोगिता’’ सम्बन्धी कार्यशाला का आयोजन...

भारतीय जनता पार्टी की ‘‘डाटा प्रबंधन एवं उपयोगिता’’ सम्बन्धी कार्यशाला का आयोजन हुआ सम्पन्न

-

सोनभद्र। भारतीय जनता पार्टी सोनभद्र इकाई की ‘‘डाटा प्रबंधन एवं उपयोगिता’’ सम्बन्धी कार्यशाला का आयोजन भाजपा जिला कार्यालय राबर्ट्सगंज पर किया गया। उक्त कार्यशाला मे बतौर मुख्यअतिथि काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय संयोजक आईटी विभाग विजय गुप्ता मौजूद रहे।कार्यशाला का शुभारंम्भ पं0 दीनदयाल उपाध्याय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर मुख्यअतिथि विजय गुप्ता व जिलाध्यक्ष अजीत चौबे तथा पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी, अनूसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत रावत ने दीप प्रज्जवलित कर किया।


कार्यशाला की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व संचालन जिला संयोजक आईटी विभाग अभय सिंह ने किया। उक्त कार्यशाला में बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सरल एप्प के उपयोग को लेकर कार्यकर्ताओं को जानकारी दी गई।
कार्यशाला मे आये हुए सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि क्षेत्रीय संयोजक आईटी विभाग विजय गुप्ता ने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म के उपयोग करने में भाजपा सदैव अग्रणी रही है। डिजिटल प्लेटफार्म की शुरुवात भाजपा ने मिस्ड काल से भाजपा की सदस्यता लेने में प्रारंभ की थी। इस नवाचार का प्रारंभ करने का फायदा ये हुआ है की भाजपा की सदस्यता 10 करोड़ पहुंच गई जो आज 18 करोड़ जा पहुंची है।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री भी इस नवाचार के कट्टर समर्थक है, देश में आई कोरोना महामारी के भयंकर दौर में लोगों को राहत पहुंचाने की दिशा में किए गए हर कार्य का आधार डिजिटल प्लेटफार्म ही रहा। राष्ट्र की जनता को इस अवसाद से निकालने के लिए वर्चुअल बैठक एवं सभा कर प्रधानमंत्री मोदी ने इस प्लेटफार्म का बखूबी उपयोग किया। दुनिया बदल रही है यदि समय के हिसाब से नहीं चला जाए तो हम पिछड़ जाएंगे। इसी भावना के साथ प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं। आगे कहा की विगत वर्ष हम सब ने ऐसा दौर देखा की संपर्क के सारे साधन होते हुए भी लोग एक दूसरे से दूर हो गए थे, महामारी के उस भयंकर दौर में यही डिजिटल प्लेटफार्म था जो हम सभी को जोड़े हुए था।.विज्ञान के इस दौर में हमने प्रकृति के ऐसे कहर को देखा है जिसे याद करके हर किसी का मन सिहर जाए। इसीलिए भाजपा इस प्रभावी उपयोग की समर्थक रही है।

मंडलों से आए सभी कार्यकर्ता इस सरल एप के प्रभावी उपयोग को भली भांति समझ लें और अपने मंडलों के हर मतदान केंद्र तक इसका प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करें। उक्त कार्यशाला का आयोजन सभी मंडलों तक करना है इसके लिए मंडलों की एक टीम बनाई गई है। कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने कहा कि अन्य राजनैतिक दलों की अपेक्षा भारतीय जनता पार्टी प्रारंभ से ही डिजिटल प्लेटफार्म का प्रभावी उपयोग करती आई है। सरल एप्प भी एक डिजिटल प्लेटफार्म है जिसमे भाजपा कार्यकर्ताओं के सभी प्रकार की जानकारियों को सुरक्षित रखा जाता है। आज के समय में हर प्रकार से मानव डिजिटल होता जा रहा है उसी डिजिटल माध्यम की कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने डिजिटल होने का लक्ष्य रखा है इसलिए जिले के सभी कार्यकर्ता सरल एप्प से जुडे और लोगो को भी एप्प से जोडे़। राष्ट्रीय नेतृत्व ने सरल एप के प्रभावी उपयोग के लिए निर्देश जारी किए है।


कार्यशाला में मुख्यरुप से धर्मवीर तिवारी, अनुसूचित मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजीत रावत, रामसुन्दर निषाद, संतोष शुक्ला, विशाल गुप्ता, आई टी जिला संयोजक अभय सिंह, सोशल मिडिया संयोजक मनोज सिंह, जिला उपाध्यक्ष उदयनाथ मौर्य, ओमप्रकाश दूबे, अशोक मौर्य, जीत सिंह खरवार, कृष्णमुरारी गुप्ता, जिला मिडिया प्रभारी अनूप तिवारी, दिलिप पाण्डेय, गुडिया वर्मा सहित सभी मण्डल प्रभारी, मण्डल अध्यक्ष, मोर्चा के जिलाध्यक्ष महामंत्री, सोशल मिडिया व आईटी विभाग के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!