Thursday, April 18, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगबलात्कार के आरोपी विधायक को एडीजे कोर्ट ने घंटों कटघरे में खड़ा...

बलात्कार के आरोपी विधायक को एडीजे कोर्ट ने घंटों कटघरे में खड़ा रखा

-

(समर सैम)
सोनभद्र। एडीजे सेकंड की अदालत ने तक़रीबन 3 घण्टे तक बलात्कार के आरोपी दुद्धी से बीजेपी विधायक राम दुलारे को कटघरे में खड़ा रखा। आपको बताते चलें कि तकरीबन 8 वर्ष पूर्व एक नाबालिग किशोरी को डरा धमकाकर लगातार बलात्कार करने के आरोप में एडीजे सेकंड राहुल मिश्रा की अदालत ने दुद्धी विधान सभा से भाजपा विधायक रामदुलारे के विरुद्ध अरेस्टिंग वारंट जारी किया था। इस संगीन प्रकरण में अदालत लगातार बीजेपी विधायक को सम्मन जारी कर रही थी। परन्तु विधायक शासन सत्ता के नशे में चूर होकर अदालत के तलबी आदेश की अवहेलना कर रहे थे। दो बार उन्होंने अदालत में हाज़िर न होने के लिए अपना मेडिकल भी ज़रिये वकील अदालत में पेश किया। जबकि इसी दौरान विधायक जी की तस्वीर पार्टी बैठकों में सोशल मीडिया पर वायरल होती रही। लगातार अदालत के आदेशों की अवहेलना करने से नाराज़ एडीजे सेकंड राहुल मिश्रा की अदालत ने एसपी को सख़्त निर्देश जारी किया कि बलात्कार के आरोपी बीजेपी विधायक रामदुलारे को अरेस्ट करके अगली तारीख पर अदालत में पेश किया जाये।

इस आदेश से भयभीत होकर विधायक ने कोर्ट द्वारा नियत सुनवाई की तिथि दिनांक 23 जनवरी 2023 को दुपहर तकरीबन 1 बजे एडीजे सेकंड राहुल मिश्रा की अदालत में पेश हुए। लगातार कोर्ट की तारीख पर पेश न होने से नाराज कोर्ट ने तकरीबन 3 घण्टे कटघरे में बलात्कार के आरोपी बीजेपी विधायक को खड़ा कर सन्देश स्पष्ट कर दिया कि लोकतंत्र में कानून का उल्लंघन करने की इजाज़त किसी को नहीं है। चाहे वह शासन सत्ता का ही जनप्रतिनिधि क्यों न हो।

3 घण्टे कटघरे में खड़े रहने के बाद अदालत से बाहर आने के बाद बिजेपी विधायक के चेहरे पर हवाईयां उड़ रही थी। उनकी मनोदशा देखकर लगा कि अब आया है ऊंठ पहाड़ के नीचे। अदालत से बाहर आये विधायक जी मीडिया को देखकर खूंटा तोड़ाकर बैल की तरह भागते नज़र आये। मीडिया ने उनके ऊपर प्रश्नों की बौछार कर दिया। परन्तु अदालत ने उनकी हेकड़ी इस कदर निकाली कि उनके लब सील गये थे। अदालत से निकले विधायक जी की मनोदशा इस कदर बिगड़ गई थी कि उन्हें जाना था जापान पहुंच गए रंगून। तब सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान ने बौराये विधायक जी का हाथ पकड़ कर वापिस पीछे खड़ी कार पर लेजाकर बैठाया। फिर आनन फानन में विधायक जी अपने वाहनों के काफ़िले के साथ अदालत परिसर से रफूचक्कर हो गए।

आज का दिन विधायक जी के साथ वह काला सच था, जिसे वह भुलाना चाहेंगे तो भी ज़िन्दगी भर याद रहेगा। वहीं पीड़िता और उसके परिजनों की पीड़ा पर आज का यह उजला सच फस्ट एड की तरह इंसाफ की आस बन कर आया, जिसे वह हमेशा याद रखेंगे। जब भी लीडर्स शासन सत्ता के मद में चूर होकर कानून को रक्कासा के पांव का पाज़ेब समझने की भूल करने लगते हैं। तब तब अदालतें उनके नाक में नकेल डालकर सन्मार्ग के खूंटे में बांधने का काम करती हैं। कब से भाजपा सरकार हलक फाड़ फाड़कर बेटी बचाओ!!बेटी बचाओ चिल्ला रही है। अब इसमें भाजपा सरकार का क्या कुसूर है। अब बेटियों को समाज नहीं बचा पा रहा है तो इसमें समाज का ही कुसूर है।

देश की राजधानी दिल्ली में नव वर्ष के मौके पर नशे में धुत बदमाश युवकों की टोली ने दिल्ली की सड़कों पर रात भर कार में एक लड़की को इस कदर खींचा कि उसके कपड़े पूरी तरह से तन से जुदा होकर ख़ाक में मिल गए। इसके बाद रही सही कसर बीजेपी के क़द्दावर सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने पूरा कर दिया। उनके ऊपर देश को खेल में मेडल जिताने वाली महिला खिलाड़ियों ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाकर इंसाफ की मांग की। इसपर भी बीजेपी सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगी। विवश होकर देश की शान यौन शोषण का शिकार खिलाड़ी महिलाओं ने दिल्ली के जंतर मंतर पर पूस की रात ठिठरती सर्दी में धरने पर बैठने को विवश हो गई। उनके सपोर्ट में तमाम पुरुष खिलाड़ियों ने भी धरने में बैठकर सहयोग प्रदान किया। अब बेटी बचाओं का यह सिलसिला उत्तर प्रदेश के छोटे जनपदों तक भी पहुंच गया। एक हफ्ता पूर्व भदोही जिले के भाजपा नेता ने तो हद ही पार कर दी। अपनी बेटी की नाबालिग सहेली को प्रेम जाल में फंसाकर घर से लेकर रफूचक्कर हो गए। फिलहाल भाजपा ने ऐसे कर्मकांडी नेता को पार्टी से निष्कासित कर अपनी पीठ थपथपा ली। परन्तु पॉक्सो एक्ट में फंसे नाबालिग किशोरी के साथ डरा धमकाकर बलात्कार करने के आरोपों से जूझ रहे दुद्धी विधायक राम दुलारे के साथ भाजपा सरकार क्या करेगी?

इसपर रामदुलारे का कहना है कि वह बेकसूर हैं, उन्हें फर्जी फंसाया गया है। मामला 20014 का है, जब रामदुलारे प्रधानपति थे। उन्हीं के गांव के एक व्यक्ति ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि रामदुलारे लगातार डरा धमकाकर मेरी नाबालिग बहन के साथ दुराचार कर रहे हैं। इस मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस ने जांच की। जांचोपरान्त पुलिस ने सबूत सहित चार्जशीट कोर्ट में पेश कर दी। अब आगे इस प्रकरण में क्या होगा, यह तो आने वाला समय ही बतायेगा। रामदुलारे ने 41 वर्षों बाद पहली बार दुद्धी से भाजपा को जीत दिला कमल तो खिलाया पर एक टीस भरा दर्द भी दे दिया है। उन्होंने दिग्गज नेता पूर्व मंत्री विजय सिंह को तकरीबन 6723 मतों से पराजित कर पहली बार भाजपा को दुद्धी विधानसभा से जीत का स्वाद चखाया था। 404 दुद्धी विधानसभा में आजादी से लेकर 2022 विधान सभा से पूर्व भाजपा का कमल नहीं खिल सका था। पर अब दुद्धी विधायक रामदुलारे का ब्लैक एंड व्हाइट व्यक्तित्व भाजपा के गले के नीचे नहीं उतर पा रहा है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!