Thursday, April 25, 2024
Homeराज्यफिरोजाबाद में 2 और बरेली में 3 बच्चों की तालाब में डूबकर...

फिरोजाबाद में 2 और बरेली में 3 बच्चों की तालाब में डूबकर मौत

-

फिरोजाबाद में दो लड़कियों और बरेली जनपद में तीन बच्चों की का तालाब में डूबकर मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

फिरोजाबाद/बरेली । फिरोजाबाद फरिहा थाना क्षेत्र में एक ही गांव की चार लड़कियां तालाब में नहाने गई थी. जिसमें से गहरे पानी में जाने से दो लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई. वहीं, बरेली थाना क्षेत्र भोजीपुरा क्षेत्र में तालाब में नहाने गए 3 बच्चों की नहाते समय डूबकर मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

फिरोजाबाद के फरिहा थाना क्षेत्र के गांव इटाहरी गांव में मंगलवार को गांव के ही भगवान दास की बेटी तनु और दयाशंकर की बेटी पुष्पा ये लड़कियां अन्य अपनी दो सहेलियों के साथ गांव के बाहर खेलने के लिए गयी थी. इसी दौरान चारों नजदीक एक गहरे तालाब में नहाने लगी. इसी दौरान तनु और पुष्पा का पैर गहरे पानी में फिसल गया. जिससे दोनों ही लड़कियां उस तालाब में डूब गयी. इस घटना की जानकारी अन्य दो लड़कियों ने परिजनों को दी.

सूचना पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने खोजबीन के बाद दोनों लड़कियों को तालाब से बाहर निकाला. लेकिन तब तक दोनों ही लड़कियों की मौत हो चुकी थी. थाना प्रभारी फरिहा कृपाल सिंह ने बताया कि दोनों लड़कियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है. त्यौहार के समय हुई दोनों लड़कियों की मौत के बाद दोनों ही परिवारों में कोहराम मचा हुआ है.

बरेली में तालाब में डूबकर 3 बच्चों की मौत

बरेली के थाना क्षेत्र भोजीपुरा के गांव अलीनगर में एक तालाब को अमृत सरोवर का निर्माण हो रहा है. जहां मंगलवार को तालाब के किनारे बच्चों का कपड़ा देखने पर एक बकरी चारा ग्रामीण ने मामले की सूचना ग्रामिणों को दी. सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने तालाब में कूदकर तीन बच्चों के शवों को तालाब से निकाला.

बच्चों के परिजनों ने बताया कि तीनों बच्चे दिन में 2 बजे घर से खेलने के लिए निकले थे. जहां तालाब में नहाने वक्त तीनों की डूबकर मौत हो गई. जिसमें लव सागर पुत्र अमर सिंह 8 वर्ष, सुमित पुत्र राजेश 7 वर्ष, आशीष पुत्र शुभाष 8 वर्ष को तालाब से निकाला गया. ग्रामीणों ने तीनों बच्चो को भोजीपुरा स्थित एसआरएमएस मेडिकल कालेज लेकर गए जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

गांव वालों ने बताया कि तीनों ही बच्चों के परिवार के पिता मेहनत-मजदूरी कर परिवार का गुजारा करते हैं. दीपावली का त्यौहार मनाने के बाद सभी परिवार सुबह खेतों पर धान निकालने गए थे. दोपहर में आशीष, सुमित और लव सागर अपने-अपने पिता के लिए खाना लेकर खेतों पर गए थे.

खाना देने के बाद बच्चे घर लौट रहे थे तो रास्ते में अमृत सरोवर योजना का तालाब देकर उसमें नहाने घुस गए. तालाब में घुसते ही तीनों बच्चे गहरे पानी में डूब गए. इस हादसे में जान गंवाने वाला आशीष दो बहनों का अकेला भाई और सुमित मां-बाप का इकलौता बेटा था. जबकि लव सागर तीन भाई-बहन में सबसे बड़ा था.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!