Friday, April 19, 2024
Homeब्रेकिंगपूर्वी चीन में बड़ा हादसा, समुद्र के किनारे खेल रहे 17 लोग...

पूर्वी चीन में बड़ा हादसा, समुद्र के किनारे खेल रहे 17 लोग बहे, 10 की हुई मौत जबकि एक लापता

-

ईमानदार पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

शहर की सरकार के अनुसार शनिवार को झांगझोउ के झागपु काउंटी के जियांगकु गांव के समीप समुद्र तट पर खेलने के दौरान 17 लोग पानी में बह गए. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार पानी में बहे 16 लोगों को बाहर निकाला गया.

बीजिंग । पूर्वी चीन के फुजियान प्रांत के झांगझोउ कस्बे के समुद्री इलाके में तट पर खेलने के दौरान 17 लोग बह गए. इनमें से 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई जबकि एक अन्य लापता है. स्थानीय सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी.

शहर की सरकार के अनुसार शनिवार को झांगझोउ के झागपु काउंटी के जियांगकु गांव के समीप समुद्र तट पर खेलने के दौरान 17 लोग पानी में बह गए. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के अनुसार पानी में बहे 16 लोगों को बाहर निकाला गया, जिनमें से 10 की मौत की पुष्टि हुई. वहीं छह की जान बच गई. एक वयक्ति लापता है. उसकी तलाश जारी है. फिलहाल अभी यह सामने नही आया है कि यह हादसा कैसे हुआ.

बता दें कि चीन पिछले कई हफ्तों से बाढ़ की चपेट में है. शनिवार को भारी बारिश के बाद चीन का हुबेई प्रांत का एक उपनगर बाढ़ की चपेट में आ गया. बारिश के कहर से यहां कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के लापता होने की खबर है. सरकारी सूचना के अनुसार हुबेई प्रांत में बारिश के चलते आठ हजार से अधिक लोग प्रभावति हुए हैं.

इससे पहले जुलाई मध्य में भी चीन में जमकर बारिश हुई थी जिससे अधिकांश शहरों में बाढ़ जैसे हालात बन गए थे. बारिश से बससे ज्यादा नुकसान हेनान प्रांत को पहुंचा था. हेनान में बारिश की वजह से करीब 30 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे जबकि सरकार सूचना के मुताबिक शहर को 10 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!