Thursday, March 28, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयपकड़ी गई चीन की चोरी ! भारत के लड़ाकू विमान 'तेजस' के...

पकड़ी गई चीन की चोरी ! भारत के लड़ाकू विमान ‘तेजस’ के जरिए दिखा रहा था अपनी ताकत, बाद में वीडियो किया डिलीट

-

चीनी टीवी चैनल ने भारत के स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस का एक वीडियो चोरी कर चीनी फाइटर जेट J-10 का बताया। इस वीडियो के जरिए सीजीटीएन चीन की ताकत को दिखा रहा था।

पकड़ी गई चीन की चोरी ! भारत के लड़ाकू विमान 'तेजस' के जरिए दिखा रहा था अपनी ताकत, बाद में वीडियो किया डिलीट

बीजिंग। चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना ने जहां अपनी 100वीं वर्षगांठ मना रही है। वहीं उनका सरकारी टीवी चैनल सीजीटीएन की जमकर आलोचना हो रही है। दरअसल चीनी टीवी चैनल ने भारत के स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस का एक वीडियो चोरी कर चीनी फाइटर जेट J-10 का बताया। इस वीडियो के जरिए सीजीटीएन चीन की ताकत को दिखा रहा था। लेकिन उन्हीं की किरकिरी हो गई। 

सीजीटीएन को जैसे ही इस बात का अंदाजा हुआ कि उन्होंने भारतीय लड़ाकू विमान तेजस का वीडियो साझा कर दिया है। जिसके बाद उन्होंने अपना वीडियो डिलीट कर दिया। दरअसल, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के 100 साल पूरे होने पर सीजीटीएन ने एक वीडियो बनाया है। जिसमें तेजस को बम गिराते हुए दिखाया गया। जिसके बाद स्क्रीनशॉर्ट्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर छा गए।

इंटरनेट की दुनिया में अब कुछ भी छिपता नहीं है। भले ही चीनी सरकारी चैनल ने वीडियो को हटा दिया हो लेकिन उसके स्क्रीनशॉर्ट्स सोशल मीडिया में छाए हुए हैं और उनकी जमकर किरकिरी हो रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय लड़ाकू विमान ‘तेजस’ का वीडियो साल 2013 का है। इस दौरान तेजस की मिसाइलों का परीक्षण किया गया था।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!