Tuesday, April 23, 2024
Homeब्रेकिंगनालंदा में तड़तड़ाई गोलियां, छह की मौत

नालंदा में तड़तड़ाई गोलियां, छह की मौत

-

बिहार के नालंदा जिले में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में छह लोगों की मौत हो गई है.

नालंदा । बिहार के नालंदा इस जिले में सालों से चली आ रहा जमीन विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई. मरने वाले सभी लोग एक ही गुट के बताए जा रहे हैं. घटना राजगीर अनुमंडल के छबीलापुर थानान्तर्गत लोदीपुर गांव की है.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ गांव
घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. हालांकि, लोगों में गुस्सा है कि पिछले चार घंटों तक दबंगों के द्वारा गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था और लोग मदद के लिए पुलिस को काॅल करते रहे, लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंच सकी. जिसके कारण छह लोगों की मौत हो गई.

बताया जाता है कि परशुराम यादव और नीतीश यादव गोतिया है. करीब 20 सालों से 50 बीघा जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था. इस बार भी जमीन पर रोपनी नहीं हो सकी थी. आज भी जमीन को लेकर दोनों पक्षों में पहले विवाद शुरू हुआ, जिसके बाद गाली गलौज होते हुए मारपीट शुरू हो गई. देखते ही देखते गोलीबारी शुरू हो गई.

नीतीश यादव गुट के द्वारा की गई गोलीबारी में परशुराम यादव गुट के तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई. वहीं, तीन व्यक्ति की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई. मृतकों में 60 वर्षीय यदु यादव, 30 वर्षीय पिंटू यादव, 25 वर्षीय मघेश यादव, 50 वर्षीय धीरेंद्र यादव, 40 वर्षीय शिवल यादव, 50 वर्षीय बिंदा यादव शामिल है.

लंबे समय से चल रहा था विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि जमीन का विवाद लंबे समय से चला आ रहा था, जिसके बाद यह मामला न्यायालय में चल रहा था. बाॅण्ड भरा गया था कि जब तक न्यायालय के मामले का निपटारा नहीं हो जाता तब तक कोई भी पक्ष खेत नहीं जोतेगा. इसी बीच आज पुलिस के सहयोग से दूसरे गुट के द्वारा जमीन पर जोत का काम शुरू किया गया. इसी बीच जब दूसरे पक्ष के द्वारा पुलिस को काॅल किया गया, तब पुलिस ने मामले को अनसुना कर दिया. जिसके बाद मामला बढ़ गया और गोलीबारी की नौबत आ गई.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!