Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रनगर पालिका क्षेत्र के सीमा में आने वाले जिन प्लाटों पर ...

नगर पालिका क्षेत्र के सीमा में आने वाले जिन प्लाटों पर भरा हुआ है जल उन प्लाट के मालिको को महामारी एक्ट के तहत दी जायेगी नोटिस – जिलाधिकारी

-

जिलाधिकारी ने नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न वार्डो का किया औचक निरीक्षण

नगर पालिका क्षेत्र में नालों व नालियों पर किये गये अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाया जाये-जिलाधिकारी

सोनभद्र । जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने आज नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न वार्डो का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जल भराव की समस्या को देखा और नगर पालिका क्षेत्र के अधिकरियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन वार्डो में जल भराव की ज्यादा समस्या है उन क्षेत्रों से पम्पिगंसेट के माध्यम से जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये।

इसी दौरान जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 सहदेव मिश्रा से कहा कि नगर पालिका क्षेत्र में क्षेत्र के जिन प्लाटों पर जल भराव बहुत अधिक मात्रा में हुआ है और उस जल भराव से अनेक बैक्टेरिया उत्पन्न होने की सम्भावना है जिससे अनेक प्रकार की बीमारी उत्पन्न हो सकती है इस तरह के प्लाट के मालिक के विरूद्ध महामारी एक्ट के तहत नोटिस जारी करने की कार्यवाही की जाये।

जिलाधिकारी ने नगर भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी से कहा कि नगर पालिका क्षेत्र के जिन क्षेत्रों में अवैध तरीके से नाला व नालियों पर अवैध तरीके से अतिक्रमण कर, जल भराव समस्या उत्पन्न की जा रही है, जिसे अभियान चलाकर किये गये अवैध तरीके से अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये, इस दौरान जिलाधिकारी ने डी0पी0एम0 नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज को कार्य में शिथिलता बरतने पर स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश सम्बन्धित को दियें।

जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद राबर्ट्सगंज के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिदिन एन्टीलार्वा का छिड़काव, फागिंग आदि का कार्य समय से बेहतर ढंग से सुनिश्चित किया जाये, इन सब कार्यों से सम्बन्धित कर्मचारियों द्वारा शिथिलता बरतने पर वेतन भुगतान पर रोक लगाने के निर्देश सम्बन्धित को दिये हैं।

जिलाधिकारी ने कूड़ा निस्तारण हेतु बनाये गये एम0आर0एफ0 सेन्टर का भी औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कूड़ा निस्तारण सेन्टर को एक सप्ताह के अन्दर प्रारंभ करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

नगर भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने वाटर ट्रीटमेन्ट प्लांट बेलाही का भी औचक निरीक्षण किये, इस दौरान जिलाधिकारी ने पानी की शुद्धीकरण कैसे की जाती है, के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों से जानकारी ली और सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वाटर ट्रीटमेन्ट प्लांट के माध्यम से किये जा रहे जलापूर्ति की शुद्धता का विशेष ध्यान रखा जायें, इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जायें।

इस दौरान उन्होंने कहा जनपद में अन्य स्थान पर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित किये जा रहे हैं, वहां के कार्मिकों से समन्वय स्थापित करते हुए लगने वाले सुविधाजनक उपकरणों व अन्य व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर बेहतर ढंग से कार्य किये जायें।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!