Thursday, April 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रदबंगों ने अबला नारी को पुश्तैनी खेत जोतने से रोका

दबंगों ने अबला नारी को पुश्तैनी खेत जोतने से रोका

-

सोनभद्र। योगिराज में मजलूमों, महिलाओं पर दबंगों का कहर जारी है। घटना सोनभद्र जिले के गुरमा पुलिस चौकी छेत्र के मारकुंडी गांव की है। मिली जानकारी के मुताबिक रोबेर्टसगंज निवासी केशरी बेगम की मारकुंडी गाँव मे खेत है। जिसे वह ट्रेक्टर से जोतवाने गईं। उन्हें गांव के ही संतलाल यादव एवं बृजलाल यादव ने अपने साथ एक दर्जन लोगों को लेकर खेत जोतने से रोक दिया और भुक्तभोगी को भद्दी भद्दी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकियां देकर भगा दिया।

पीड़िता ने इस बात की गुहार सीओ सदर राजकुमार त्रिपाठी से लगाई। सीओ के निर्देश पर गुरमा चौकी पुलिस एवं एरिया लेखपाल मौके पर मुआयना करने पहुँचे। जाँच पड़ताल कर लेखपाल और पुलिस वालों ने केशरी बेगम को अपना खेत जोतवाने का आदेश दिया। जब आधा खेत जोत गया तो मौके से लेखपाल और पुलिस वाले वहां से चले गए। उनलोगों के जाते ही दबंगों ने पुनः कहर मचाना शुरू कर दिया। ट्रैक्टर पर चढ़कर चाभी छीन लिया। केशरी बेगम को भद्दी भद्दी गालियां देने और जान से मारने की धमकी देने लगे।

डर कर केशरी बेगम अपने खेत से भागकर चौकी इंचार्ज गुरमा से मदद की गुहार लगाई। लेकिन अन्यत्र बिजी होने के कारण चौकी इंचार्ज गुरमा मौके पर नहीं पहुँच सके। पीड़िता इंसाफ की खातिर एसडीएम कार्यालय में जाकर एसडीएम से इंसाफ की भीख मांगने लगी।

अबला नारी केशरी बेगम की फरियाद सुनकर एसडीएम ने तहरीर आवश्यक कार्यवाही हेतु सीओ को भेज दी। अब पीड़िता इंसाफ की खातिर आलाधिकारियों की चौखट नाप रही है। देश की आज़ादी के 75वें वर्षकोत्सव पर पीएम मोदी ने महिलाओं के हक और इंसाफ पर लंबा चौड़ा भाषण दिया था। परन्तु विश्व गुरु मोदी जी का यह भाषण लगता है देश दुनिया के लिए नज़ीर बनने से पहले ही ठंडे बस्ते में चला गया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!