Friday, March 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रजिला आर्य उप प्रतिनिधि सभा सोनभद्र का निर्विरोध निर्वाचन सम्पन्न

जिला आर्य उप प्रतिनिधि सभा सोनभद्र का निर्विरोध निर्वाचन सम्पन्न

-

कपिल देव सिंह आर्य पुनः जिला प्रधान बने, राजकुमार वर्मा बने मंत्री

आर्य समाज सुकृत में सम्पन्न हुई बैठक

सोनभद्र। रविवार को जिला आर्य उप प्रतिनिधि सभा सोनभद्र का निर्वाचन आर्य समाज सुकृत में संपन्न हुई बैठक में सर्वसम्मति से किया गया। जिसमें एक बार पुनः कपिल देव सिंह आर्य को जिला सभा का प्रधान एवं राजकुमार वर्मा को जिला मंत्री बनाया गया है।

वाराणसी से आये श्री प्रमोद आर्य की अध्यक्षता एवं देखरेख में सर्वसम्मति से हुये चुनाव में जिला सभा के लिए सर्वश्री पारस नाथ सिंह- उप प्रधान, सुभाष चन्द्र सिंह- उपमंत्री , अवकाश बाबू सिंह- कोषाध्यक्ष चुना गया है। आर्य वीर दल के अधिष्ठाता पद का दायित्व श्री महेन्द्र नाथ आर्य को सौंपा गया है।

बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, जिसके अनुसार अब निर्वाचन का कार्यकाल एक वर्ष के स्थान पर तीन वर्ष कर दिया गया है। भविष्य में होने वाले इकाई समाज के चुनाव भी अब तीन वर्ष के लिए किए जाएंगे।

जिला समाज के शुल्क में भी वृद्धि की गई है। अब तक ₹300 वार्षिक जिला समाज शुल्क निर्धारित था जिसे बढ़ाकर ₹500 प्रतिवर्ष कर दिया गया है। प्रतिनिधि शुल्क भी प्रति प्रतिनिधि ₹50 से बढ़ाकर ₹100 किया गया है।

बैठक में उपस्थित आर्य समाज चोपन के मंत्री अजय भाटिया ने चोपन आर्य समाज प्रकरण की चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री प्रकाश दास ने कुछ लोगों के साथ मिलकर वहां के समाज एवं स्कूल पर अवैध कब्जा कर रखा है।

प्रदेश सभा के माननीय प्रधान एवं जिला सभा के निर्देशों की लगातार अवहेलना की जा रही है जिससे वहां आर्य समाज के अस्तित्व पर ही प्रश्न चिन्ह लग रहा है? जिसे बचाने की जरूरत है। बैठक के पूर्व वैदिक हवन किया गया। हवन एवं बैठक में जनपद के विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि शामिल रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!