Thursday, April 25, 2024
Homeब्रेकिंगजिला अस्पताल से फरार हत्या के आरोप में निरुद्ध कैदी को पुलिस...

जिला अस्पताल से फरार हत्या के आरोप में निरुद्ध कैदी को पुलिस ने दबोचा, भेजा जेल

-

सोनभद्र। हत्या के मामले में जिला कारागार में निरुद्ध चल रहा कैदी आज दोपहर जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाए जाने पर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया । इस बात की जानकारी वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और कारागार प्रशासन को मिलते ही हड़कंप मच गया । तत्काल मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई । इसके बाद जिला अस्पताल से फरार हत्यारोपी कैदी की तलाश शुरू कर दी गई ।फिलहाल समाचार लिखे जाने तक कैदी पुलिस की पकड़ में आ चुका था परन्तु जिला अस्पताल से हत्या जैसे जुर्म के आरोप में निरुद्ध कैदी के फरार हो जाने से सुरक्षा से सम्बंधित कई सवाल उठ रहे हैं।

बताते हैं कि लल्लू केवट पुत्र राम विचार निवासी डाला , थाना चोपन हत्या के एक मामले में गुरमा स्थित जिला कारागार में निरुद्ध था । मिली जानकारी के अनुसार वह टीवी का मरीज था । इसी बीमारी के इलाज व जांच पड़ताल हेतु उसे जिला अस्पताल उपचार कराने के लिए लाया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यहां आने पर डॉक्टरों ने उसे जांच कराने की सलाह दी जिसके लिए वह पैथोलॉजी के पास जाकर बैठा हुआ था । उसे आराम से बैठा देख उसकी सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान लापरवाह हो गए और वह पुलिसकर्मियों की इसी लापरवाही का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकला । जब कुछ देर बाद पुलिसकर्मियों की नजर पैथालॉजी की तरफ गई तो उसे वहां से गायब देख वह अवाक रह गए।भौचक्के पुलिस के जवान उक्त मुजरिम की खोजबीन में जिला अस्पताल के साथ ही आसपास काफी तलाश की घंटो जिला अस्पताल का सीसी फुटेज खंगाला गया लेकिन उसका कहीं कोई सुराग हाथ नहीं लगा तब मामले की जानकारी कारागार प्रशासन एवं अन्य संबंधितों को दी गई ।

यहां आपको बताते चलें कि जिला अस्पताल के गेट पर पुलिस चौकी भी स्थापित है , बावजूद कैदी के भागने में सफल रहा इस बात को लेकर भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।लोग कह रहे हैं कि अखित जहाँ मरीजों का इलाज होता है वहां पुलिस चौकी किसकी सुरक्षा के लिए स्थापित की गई है ? जब यहाँ आने वाले मुजरिम भी यहां से फरार हो जा रहे हैं।

जिला अस्पताल के वरिष्ठ परामर्शदाता ने बताया कि उसके साथ आए पुलिसकर्मियों ने ही आकर उन्हें इस बात की जानकारी दी कि उनके साथ इलाज के लिए लाया गया हत्या के आरोप में निरुद्ध कैदी मौका देखकर फरार हो गया है इसके बाद उन्हें सीसीटीवी फुटेज दिखवाया गया । सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिसकर्मी फरार कैदी की तलाश में जाने की बात कहते हुए चले गए ।

जेल अधीक्षक जगदंबा दूबे का कहना था कि कैदी को ले जाने वाले पुलिसकर्मियों की तरफ से ही उन्हें भी कैदी के फरार होने की सूचना मिली। फिलहाल फरार कैदी को पुलिस ने ढूंढ तो लिया पर जिला अस्पताल में पुलिस को चकमा देकर कैदी के फरार होने के पीछे पुलिस कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है । बताया जा रहा है कि एक तरफ जहां कैदी को खुला छोड़ दिया गया था । वहीं अस्पताल पहुंचाने के बाद उसके साथ आए पुलिसकर्मी भी उसकी निगरानी को लेकर लापरवाह हो गए थे । बताते हैं कि जिस वक्त वह पैथोलॉजी के पास बैठा हुआ था । उस वक्त कुछ देर के लिए , निगरानी के लिए तैनात पुलिसकर्मी भी इधर उधर हो गए थे जिसका फायदा उठाकर वह आसानी से भाग निकलने में कामयाब हो गया ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!