Saturday, May 4, 2024
Homeब्रेकिंगजर्जर हो चुके बिजली के तारों से लगी आग में कई बीघा...

जर्जर हो चुके बिजली के तारों से लगी आग में कई बीघा गेहूं जलकर हुआ राख

-

करमा।(जितेंद्र कुमार शुक्ला)

विकासखंड करमा अंतर्गत कसया कला के पास स्थित कम्हरिया गांव में में अचानक गेहूं की खड़ी फसल में आग लग जाने के कारण लगभग 40 से 50 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।आपको बताते चलें कि संदीप कुमार पुत्र राम कुमार के खेत में से होकर बिजली का तार गया है, जिसकी हालत यह है की वह हवा में हिलोरे मारता रहता है और दोपहर में जब पछुआ हवा चलती है तो झूलते तारों की वजह से बिजली के दो तार आपस में सटने लगते हैं ।

परिणाम यह हुआ की शॉर्ट सर्किट की चिंगारी से आग गेहूं के खेत में पकड़ ली। देखते देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया जिससे खेतों में लगे समरसेबल व पुआल भी आग के आगोश में आ गए ।प्रधान मोहन सिंह पटेल व अन्य किसानों की माने तो लगभग 10:30 बजे बिजली के तार स्पार्क कर खेत में आग का गोला बन गिर गया जिससे संदीप पुत्र रामकुमार के खेत में आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर ली जिससे रामकुमार, मोहन पटेल ,गोकुल अरविंद ,रामशकल, गुलाब सहित दर्जनों किसानों के गेहूँ के खेतों में लगी फ़सल को जला कर राख कर दिया।

किसानों की मानें तो फायर ब्रिगेड को सूचना देने के बावजूद समाचार लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड नहीं पहुंचा । दूसरी तरफ मिली सूचना के अनुसार रावर्ट्सगंज विकासखंड के नारायना गांव में किसानों द्वारा पराली जलाने के लिए आग ने रौद्र रूप धारण कर आगे बढ़ते हुए लगभग 50 बीघा फसल को अपने लपेटे में ले लिया और आग जमसोकर गाँव तक पहुंच गई । किसानों को चिंता सताने लगी कि अगर इसी तरह से आग बढ़ती रहे तो तमाम घर ,खेतों में पड़े समरसेबल नष्ट हो जाएंगे।समाचार लिखे जाने तक हवा के साथ आग आगे की ओर बढ़ रही है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!