Friday, March 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रजरूरतमंदों में कंबल वितरित कर मनाया नव वर्ष

जरूरतमंदों में कंबल वितरित कर मनाया नव वर्ष

-

घोरावल क्षेत्र के खिरीहिटा गांव में अनुज शुक्ल ने किया आयोजन

राम अनुज धर द्विवेदी
घोरावल


इसके बाद मंचासीन अतिथियों के हाथों आये हुए सैकड़ो वृद्ध महिलाओं एवं पुरुषों को कम्बल वितरण का कार्यं सम्पन्न कराया गया। गर्म वस्त्र अतिथियों के हाथों से पाकर जरुरतमन्दों के चेहरे खिल उठे। इस अवसर पर ब्रहमदीन शुक्ल के साथ मनीजर, राम प्रसाद,जियावन,मोहन, दलगीरा, बुधनी, कुसुम, मालती आदि लोग मौजूद रहे।

जनपद के घोरावल ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत खिरीहिटा में कपकपाती ठंड के मौसम की मार सह रहे ग्रामीण नर- नारियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से
श्रीकांत शुक्ला ने अपने पुत्र अनुज कुमार शुक्ला के साथ मिलकर अपने गावँ एवं आसपास के जरूरतमंद ग्रामवासियों को नववर्ष में गर्म वस्त्र के वितरण का अनुकरणीय आयोजन किया। नर सेवा नारायण सेवा के इस सुंदर समारोह की अध्यक्षता सोन साहित्य संगम के निदेशक एवं वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ने किया। बतौर मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश सिंह पटेल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के कद्दावर नेता माला चौबे, सदस्य बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश (अनुशासन समिति) के राकेश शरण मिश्र, पूर्वान्चल नव निर्माण मंच के उपाध्यक्ष गिरीश पांडेय, घोरावल ब्लाक प्रमुख दिलीप सिंह पटेल और जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि इंजीनियर केडी सिंह तथा घोरावल तहसील बार के पूर्व अध्यक्ष राम अनुज धर द्विवेदी, उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर मंचासीन अतिथियों ने माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का आगाज किया। इस भीषण ठंड में जरूरतमन्दों को ठंड से थोड़ा राहत पहुंचाने के लिए आयोजित कम्बल वितरण कार्यक्रम को अनुकरणीय बताते हुए इसे और भी बड़े स्तर पर करने की बात एक स्वर से कही गई। वही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अमरेश पटेल ने कहा कि इस आयोजन में आना बहुत ही सौभाग्य की बात है और मैं बहुत ही गौरवान्वित हूँ कि मुझे आने का अवसर प्राप्त हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी ने कहा कि नव वर्ष के प्रथम दिन इस कपकपाती भीषण ठंड में असहायों को कम्बल वितरण करना बहुत ही पुण्य का कार्य है और इस नेक कार्य के लिए मैं शुक्ला परिवार की भूरी भूरी प्रशंसा करता हूँ और यह उम्मीद करता हूँ कि जो लोग इस आयोजन में उपस्थित है वो भी इससे प्रेरणा लेकर ऐसे जनसेवा के कार्यो को करने का संकल्प लेकर यहाँ से जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मैं आज के आयोजक व संयोजक श्रीकांत शुक्ल एवं उनके पुत्र अनुज कुमार शुक्ला के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि ईश्वर इन्हें और भी अधिक सामर्थ्यवान बनाएं जिससे ये प्रतिवर्ष इसी प्रकार सैकड़ो जरूरत मन्दो को गर्म वस्त्र वितरित करते रहे।
इस दौरान आयोजक मण्डल द्वारा आये हुए अतिथियों को माल्यार्पण,अंगवस्त्रम एवम नए वर्ष की डायरी व लेखनी देकर स्वागत सम्मान किया गया। संपूर्ण कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षाविद उमेश शुक्ला ने किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!