Friday, April 19, 2024
Homeअजब - गजबक्या आप जानते हैं कि दुनियां के किस बीच पर आप अपने...

क्या आप जानते हैं कि दुनियां के किस बीच पर आप अपने साथी के प्राइवेट पार्ट को सरेआम लगा सकते हैं हाथ ?

-

दुनिया में कुछ ऐसी जगहें है जहां लोग अपनी प्राइवेट लाइफ को एंजोय करने जाते हैं। यहां उन्हें किसी परिवार, दोस्त, रिश्तेदार का डर नहीं होता हैं। यह जगहें दुनिया के कई देशों में हैं लेकिन आज हम बात करेंगे ब्राजील के न्यूड बीच की। इसे ब्राजील न्यूड बीच के नाम से जाना जाता है। यहां पर लोगों के कपड़े पहनने पर मनाही हैं।

नई दिल्ली । इस दुनिया में ऐसी कई जगह है जहां लोग अपनी डार्क फेंटसी को एंजोय करने के लिए जाते हैं। आज भी कई लोग अपने सेक्सुअल डिजायर्स को अपने पार्टनर से बोलते हुए कतराते है। उनके अंदर इस बात का डर रहता है कि कहीं उनका पार्टनर उन्हें जज न करने लगे, उनका रिलेशन न खराब हो जाए। इसी डर में वह अपने सेक्सुअल डिजायर्स को अपने दिल में ही दफ्न कर लेते है।

वहीं एक दूसरा पहलू भी है जहां लोग अपनी ईश्वर से मिली एक खूबसूरत जिंदगी को भरपूर तरीके से जीते हैं। जो मन हो वो खाते हैं, घूमते हैं, अपनी ख्वाहिशों को पूरा करने में विश्वास रखते हैं। उन्हें लोग क्या कहते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वह अपने सेक्सुअल डिजायर्स का भी भरपूर आनंद लेते हैं।

दुनिया में कुछ ऐसी जगहें है जहां लोग अपनी प्राइवेट लाइफ को एंजोय करने जाते हैं। यहां उन्हें किसी परिवार, दोस्त, रिश्तेदार का डर नहीं होता हैं। यह जगहें दुनिया के कई देशों में हैं लेकिन आज हम बात करेंगे ब्राजील के न्यूड बीच की। इसे ब्राजील न्यूड बीच के नाम से जाना जाता है। यहां पर लोगों के कपड़े पहनने पर मनाही हैं।

मेल-फीमेल, ट्रांसडजेंडर, गे, लेस्बियन सहित यहां हर तरह के लोग आ सकते हैं। एक रिसर्च के अनुसार कोरोना काल में लगी पाबंदियों के दौरान गूगल पर सबसे ज्यादा न्यूड बीच को लोगों ने सर्च किया हैं। यात्रा प्रतिबंधों के बावजूद 12 महीनों में ‘न्यूड सी बीच, ‘न्यूड रिसॉर्ट्स’ और ‘न्यूड सनबाथ’ जैसी सर्च वैश्विक स्तर पर 10.7 मिलियन से अधिक लोगों ने की है। 

ब्राजील का न्यूड बीच जहां कपड़े पहनने की है मनाही

ब्राजील का मशहूर शहर रियो डी जनेरियो से कुछ ही दूर ब्राजील न्यूड बीच बसा हुआ है। पेड्रो रिबेरो कोपाकबाना समुद्र तट से सिर्फ एक ब्लॉक दूर रहता यह बीच दुनिया की सबसे सबसे प्रसिद्ध सुनहरी रेतों में से एक है। यहां पर हर वीकेंड एक अलग लेवल का ही जश्न मनाया जाता है। ब्राजील का यह पहला समुद्र बीच है, जो कुछ लोगों को आश्चर्यचकित कर सकता है, सुखवादी कार्निवल इवेंड और कुछ भी कर जाने वाले रवैये के लिए जाना जाता है।

ब्राजील में होता है न्यूड बीच का विरोध

ब्राजीलियाई समुद्र बीच पर फुल कपड़े नहीं पहने जाते हैं। अगर किसी को सहज नहीं लग रहा है तो वह स्पैन्डेक्स यूज कर सकता है। कार्निवाल परेड के बाहर नग्नता का ब्राजील में व्यापक रूप से विरोध किया जाता है। 7,400 किलोमीटर (4,600 मील) से अधिक समुद्र तट पर, केवल आठ आधिकारिक न्यडिस्ट समुद्र तट हैं, जिनमें अब रियो का एब्रीको भी शामिल है।

कैसे होते हैं न्यूड बीच और पार्टी के नियम

जैसा की हमने आपको पहले ही बताया है कि यह एक न्यूड बीच होता है जहां आने वाला अपनी हर तरह की शर्म को खत्म करके आता है। यहां पर कपड़े पहने न पहनने का अपना विकल्प होता है लेकिन दूसरे व्यक्ति को किसी भी तरह की किसी भी चीज को करने से रोकने की मनाही होती है। लोगों की व्यक्तिगत चीजों का ध्यान रखना आवश्यक है लेकिन जज करना मना है। 

यहां पर उपयोगकर्ता नग्न होने के लिए स्वतंत्र हैं। नग्न समुद्र तटों में आमतौर पर मिश्रित स्नान होता है। दुनिया में ऐसे समुद्र बीच आमतौर पर सार्वजनिक भूमि पर होते हैं लेकिन आजादी के साथ। बीच की सुविधाओं का उपयोग आम तौर पर गुमनाम है। एक प्राकृतिक रिसॉर्ट या सुविधा के विपरीत, नग्न समुद्र तट के उपयोग के लिए आम तौर पर कोई सदस्यता या जांच की आवश्यकता नहीं होती है।

न्यूड बीच सुविधाओं का उपयोग आमतौर पर आकस्मिक होता है, इसके लिए पूर्व-बुकिंग की आवश्यकता नहीं होती है।

न्यूड बीच आधिकारिक (कानूनी रूप से स्वीकृत), अनौपचारिक (निवासियों और कानून प्रवर्तन द्वारा सहन), या अवैध हो सकते हैं।

ब्राजील के अलावा डेनमार्क जैसे अन्य देशों में, अधिकांश समुद्र तट कपड़े-वैकल्पिक हैं। न्यूड बीच गैर-नग्न स्नान क्षेत्रों से शारीरिक रूप से अलग या अलग होते हैं।

दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ न्यूड बीच 

  • ब्लैक्स बीच, ला जोला, कैलिफ़ोर्निया। 
  • लेडी बे बीच, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया। 
  • बुहने 16, सिल्ट, जर्मनी। 
  • व्रेक बीच, वैंकूवर, कनाडा। 
  • रेड बीच, क्रेते, ग्रीस। 
  • एंसे डी ग्रांडे सलाइन, सेंट। 
  • प्लात्जा डेस कैवलेट, इबीसा, स्पेन। 
  • लिटिल बीच, माउ, हवाई।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!