Thursday, March 28, 2024
Homeदेशकेन्द्र सरकार की त्योहारों पर सौगात , केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता...

केन्द्र सरकार की त्योहारों पर सौगात , केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ा

-

मोदी सरकार ने डीए में चार फीसदी की वृद्धि की है और इसे 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया गया है. ये बढ़ोतरी जुलाई से लेकर दिसंबर 2022 के लिए मान्य होगा.

नई दिल्ली : त्योहारों से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए बड़े उपहार का ऐलान किया है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें महंगाई भत्ता में वृद्धि का फैसला किया है. वहीं, मुफ्त अनाज योजना का कार्यकाल भी बढ़ाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, मोदी सरकार ने डीए में चार फीसदी की वृद्धि की है और इसे 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया गया है. ये बढ़ोतरी जुलाई से लेकर दिसंबर 2022 के लिए मान्य होगा. कर्मचारियों और पेंशनर्स को 38 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ते और राहत का लाभ मिलेगा. ये बढ़ोतरी सातवें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत स्वीकृत फार्मूले पर आधारित है.

बता दें कि अभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 34 प्रतिशत के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है. लेकिन, कमरतोड़ महंगाई के मद्देनजर सरकार ने इसे चार प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दिया है. केंद्रीय कर्मचारियों को अक्टूबर के वेतन के साथ में नए डीए का पूरा पेमेंट किया जाएगा. अक्टूबर के महीने में कर्मचारियों को उनका पिछले तीन महीने का सारा एरियर भी दिया जाएगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!