Saturday, April 20, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगछत्तीसगढ़ : कांकेर में बारिश के कारण दीवार ढहने से पूरा परिवार...

छत्तीसगढ़ : कांकेर में बारिश के कारण दीवार ढहने से पूरा परिवार खत्म

-

छत्तीसगढ़ के कांकेर के पखांजूर में मकान ढहने से पांच लोगों की मौत हो गई. एक परिवार रविवार रात खाना खाने के बाद सोया लेकिन उन्हें पता नहीं था कि ये उनकी आखिरी रात है. जिले में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. बारिश के कारण कच्चे मकान की दीवार ढह गई जिससे माता पिता और तीन बेटियों की असमय मौत हो गई.

कांकेर  छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से एक बड़ी घटना सामने आ रही है. लगातार बारिश के कारण रविवार आधी रात घर की दीवार ढहने से पांच लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में माता पिता और तीन बेटियां है. सूचना मिलने के बाद पुलिस बल मौके के लिए रवाना हो चुका है. लेकिन बारिश के कारण नदी नाले उफान पर होने के चलते पुलिस को घटना स्थल पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दर्दनाक हादसा कांकेर जिले अंतर्गत पखांजूर क्षेत्र के परलकोट के पीव्ही 110 गांव में हुआ. बताया जा रहा है कि परिवार घर में सो रहा था. इसी दौरान आधी रात को कच्चे मकान की दीवार ढह गई. जिसमें पूरा परिवार खत्म हो गया.

कांकेर जिले में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते नदी नाले उफान पर हैं. कई गांव का संपर्क ब्लॉक और जिला मुख्यालय से कट गया है. लगातार बारिश होने के चलते पखांजूर थाना क्षेत्र अंतर्गत यह बड़ी घटना सामने आ रही है. घटनास्थल के लिए पुलिस का दल रवाना हो चुका है. लेकिन बीच में नदी नाले उफान पर होने के चलते पुलिस को घटना स्थल तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

चालू मानसून के दौरान कांकेर जिले में 1 जून से अब तक 997.4 मिलीमीटर औसत बारिश दर्ज की गई है. बीती रात से जिले के सभी तहसीलों में भारी बारिश हो रही है. सबसे ज्यादा बारिश पखांजूर तहसील में 71.3 मिली मीटर और सबसे कम बारिश 11.3 मिली मीटर चारामा तहसील में दर्ज की गई है.

कलेक्टर कार्यालय के भू-अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के अनुसार 14 अगस्त की स्थिति में कांकेर में 15.9 मिली मीटर, भानुप्रतापपुर में 16.5 मिली मीटर, दुर्गूकोंदल 15.7 मिली मीटर, अंतागढ़ में 40 मिली मीटर और नरहरपुर में 12.9 मिली मीटर औसत बारिश दर्ज की गई है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!