Friday, April 19, 2024
Homeशिक्षाओम प्रकाश पांडेय कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंसेज में योग शिविर का...

ओम प्रकाश पांडेय कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंसेज में योग शिविर का हुआ आयोजन

-

सोनभद्र के ओम प्रकाश पांडेय कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल एंड साइंसेज इमरती में 13 जून सोमवार को योग शिविर का आयोजन किया गया।अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भारी जनभागीदारी एवं जागरूकता के लिए क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी सोनभद्र के मार्गदर्शन में निरंतर योग शिविर का संचालन किया जा रहा है।आज ओम प्रकाश पैरामेडिकल कालेज में डॉ अपूर्व प्रियदर्शी प्रभारी चिकित्साधिकारी की देखरेख में हेल्थ वेलनेस सेन्टर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय लोढ़ी सोनभद्र के योग प्रशिक्षक द्वारा योग एवं प्राणायाम पर छात्राओं के लिए विशेष शिविर आयोजित हुआ।

शिविर में कॉलेज की छात्र छात्राओं एवं कॉलेज के शिक्षक कर्मचारियों ने योग एवं प्राणायाम का अभ्यास किया। इस दौरान प्रबंधक ओम प्रकाश पांडेय ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए योग एवं प्राणायाम जरुरी है तथाप्रिंसिपल आर के द्विवेदी ने सभी को योग व प्राणायाम नियमित अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया।

योग प्रशिक्षक अभिषेक सिंह ने कहा कि वर्तमान भागदौड़ भरी जिंदगी में तनाव से निजात पाने व बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग व प्राणायाम को अपने जीवन का दैनिक अंग बनाना चाहिए। शिविर में सूर्य नमस्कार, भुजंगासन, मकरासन, वज्रासन, अनुलोम -विलोम, कपालभांति, भ्रामरी आदि योग एवं प्राणायाम क्रियाओं का अभ्यास कराया।

अंत में कार्यक्रम में योग सहायक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि नियमित योग करने से व्यक्ति का तन एवं मन दोनों स्वस्थ रहते हैं। साथ ही व्यक्ति को तनाव से मुक्ति मिलती है। सहयोग प्रदान करने में मैनेजमेंट के सिद्धार्थ पांडेय, अश्विनी पांडेय, विशाल पांडेय, नेहा पांडेय आदि लोग उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!