Wednesday, April 24, 2024
Homeधर्मएक धार्मिक जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने से हड़कम्प, पुलिस...

एक धार्मिक जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने से हड़कम्प, पुलिस जांच में जुटी

-

ओबरा। सोनभद्र के ओबरा नगर में बारावफात जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का कथित वीडियो के वायरल होने के बाद हिंदू समाज के लोग भड़क उठे । भाजपा और संघ के लोगों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग करने के साथ ही धरना प्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी । इसी तरह हिंदूवादी संगठनों ने भी इसको लेकर नाराजगी जताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है ।

मिली जानकारी के मुताबिक मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है । वीडियो के जरिए नारा लगाने वालों की पहचान की जा रही है । चेहरा शिनाख्त की कार्रवाई पूरी करने के बाद मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी शुरू की जाएगी । दोपहर एक बजे के करीब ओबरा में विभिन्न सोशल साइट्स और ग्रुपों पर एक वीडियो वायरल होने लगा । जैसे ही लोगों ने वीडियो ओपन किया उसमें बारावफात जुलूस के दौरान कुछ लोगों को पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते देख उनकी त्यौरियां चढ़ गईं । वीडियो ओबरा थाना क्षेत्र के भलुआ टोला का बताया जा रहा है।

इसको लेकर भाजपा और संघ के लोगों ने जहां धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है वही हिंदू समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों और लोगों ने इसे देशद्रोह का मामला बताते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है ।

पुलिस को जैसे ही वायरल वीडियो की खबर लगी , सक्रिय हो गई । वीडियो एडिटेड है या वास्तविक इसकी जांच करने के बाद पुलिस ने वीडियो में नारा लगा रहे लोगों की पहचान शुरू कर दी है । कहा जा रहा है कि पहचान होते ही मामला दर्ज कर गिरफ्तारी भी शुरू कर दी जाएगी । ओबरा थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि वीडियो देखा गया है ।

वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा रहे लोगों की पहचान अभी नहीं हो पाई है । उनकी पहचान करने की कोशिश जारी है । मामले में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी भी की जाएगी । वहीं अजय ठाकुर , डॉक्टर टीएस पांडेय , एसएन तिवारी आदि ने इसे देशद्रोह बताया है । उनका कहना है कि भारत में रहने वाले व्यक्ति से इस तरह के कृत्य की किसी भी रूप में अपेक्षा नहीं की जा सकती । बताया गया कि भाजपा और संघ की तरफ से इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन की भी तैयारी की जा रही है । मामला ज्यादा तूल न पकड़ने पाए , इसको लेकर भी पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।फिलहाल मामला गर्म है, अभी दो दिन पहले ही भाजपा की सहयोगी पार्टी के सांसद द्वारा सार्वजनिक मंच से ब्राह्मण, क्षत्रिय समाज के लोगों को अभद्र भाषा प्रयोग करने से जहाँ सत्ताधारी दल बैकफुट पर था वहीं लगता है कि आज के इस वायरल वीडियो से उसे संजीवनी मिल गयी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!